• search
उज्जैन न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उज्जैन: दर्शन के लिए महाकाल मंदिर पहुंचे VIP, भगदड़ में बेरिकेड तोड़ एक-दूसरे पर गिरे श्रद्धालु

|
Google Oneindia News

उज्जैन, 27 जुलाई: खबर मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले से है। यहां सावन के पहले सोमवार को विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में भगदड़ जैसे हालात देखने को मिले। दरअसल, सोमवार 26 जुलाई को भगवान शिव के दर्शन के लिए अंदर जाने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मच गई और भगदड़ जैसे हालात होने के चलते कई महिलाएं व बच्चे घायल हो गए। मंदिर के अंदर मौजूद लोगों के मुताबिक, मंदिर में दर्शन करने के लिए आए वीआईपी लोगों के साथ मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी, जिसके चलते स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई।

Ujjain News: A stampede-like situation was seen at Mahakaleshwar Temple

खबर के मुताबिक, महाकालेश्वर मंदिर के गेट नंबर चार पर प्रवेश के दौरान भारी धक्का-मुक्की हुई और उस आपाधापी में बैरिकेड गिर गए। बेरिकेड गिरते ही कई बच्चे और महिलाएं गिर पड़े। घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि भक्तों की भारी भीड़ थी। इसमें बच्चों और महिलाओं की संख्या भी काफी थी। भीड़ बढ़ने के कारण धक्का मुक्की होने लगी। इसमें न तो सोशल डिस्टेंस कहीं दिखा न कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो होते दिखाई दिया। लोगों की भीड़ में मंदिर में प्रवेश के लिए लगा बेरिकेड टूट गया और भीड़ में खड़ी महिलाएं और बच्चे नीचे गिर पड़े।

ये भी पढ़ें:- सावन का पहला सोमवार आज, महाकाल मंदिर में हुई 'भस्म आरती'ये भी पढ़ें:- सावन का पहला सोमवार आज, महाकाल मंदिर में हुई 'भस्म आरती'

उनके ऊपर लोग चढ़ने लगे, लेकिन मंदिर और प्रवेश द्वार पर तैनात सतर्क गार्ड्स ने फौरन व्यवस्था संभाल ली और कोई अनहोनी होने से बच गई। वीडियो में नजर आ रहा है कि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए तैनात पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की की जा रही है। बता दें कि उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है और पिछले महीने उन लोगों के लिए खोला गया जिन्हें कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवा ली है या फिर जिनकी 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव है।

English summary
Ujjain News: A stampede-like situation was seen at Mahakaleshwar Temple
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X