• search
उज्जैन न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उज्जैन : लोकार्पण के बाद इस दिन से श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा महाकाल कॉरिडोर, तैयारी पूरी

प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन स्थित बाबा महाकालेश्वर मंदिर में बनाए गए महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण की तैयारियां पूरी हो गई हैं, जहां आगामी 11 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कोरिडोर का लोकार्पण करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकार्पण से अगले ही दिन यानी 12 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर, आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा।

Google Oneindia News

उज्जैन, 29 सितंबर : प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन स्थित बाबा महाकालेश्वर मंदिर में बनाए गए महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण की तैयारियां पूरी हो गई हैं, जहां आगामी 11 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कोरिडोर का लोकार्पण करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकार्पण से अगले ही दिन यानी 12 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर, आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। वहीं अब महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण और इसे श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अलग-अलग चरणों में किए जा रहे महाकाल कॉरिडोर के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है, जहां महाकाल कॉरिडोर के दूसरे चरण का काम भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

11 अक्टूबर को होगा लोकार्पण

11 अक्टूबर को होगा लोकार्पण

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो वक्त नजदीक है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और महाकाल कॉरिडोर से जुड़ी तैयारियों का सिलसिला जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर की शाम लगभग साढ़े 5 बजे धार्मिक नगरी उज्जैन आएंगे, जहां महाकाल दर्शन के बाद वे महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे।

ई रिक्शा में सवार हो सकते हैं पीएम मोदी

ई रिक्शा में सवार हो सकते हैं पीएम मोदी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 11 अक्टूबर को शाम साढ़े 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन पहुंचने की संभावना है। सबसे पहले पीएम मोदी बाबा महाकाल के दर्शन के लिए मंदिर जाएंगे, वहीं इसके बाद महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के पहले फेज का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान हल्का अंधेरा होते ही पूरा महाकाल पथ खूबसूरत लाइटिंग से जगमगा उठेगा।

ऐसी है महाकाल कॉरिडोर की खासियत

ऐसी है महाकाल कॉरिडोर की खासियत

प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर क्षेत्र में बना 900 मीटर लंबा नया कॉरिडोर भव्यता के साथ आस्था और ज्ञान का अनूठा संगम बन रहा है। यह देश का पहला सबसे बड़ा धार्मिक परिसर होगा जो पौराणिक सरोवर रूद्र सागर के किनारे विकसित हो रहा है। शिव, शक्ति और अन्य धार्मिक मान्यताओं से जुड़ी करीब 200 मूर्तियां, म्यूरल्स के माध्यम से इसे सजाया गया है। श्रद्धालु शिव जी की अनसुनी कथाएं इनसे जानेंगे।

ये भी पढ़े- MP में बेरोजगारों का भर्ती सत्याग्रह, कमलनाथ ने सीएम शिवराज से पत्र लिखकर की ये मांगये भी पढ़े- MP में बेरोजगारों का भर्ती सत्याग्रह, कमलनाथ ने सीएम शिवराज से पत्र लिखकर की ये मांग

Comments
English summary
Mahakal Corridor will open for devotees after the launch, Ujjain, Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X