• search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान पुलिस के एसएचओ का होने वाली पत्नी से 'घूस' लेते का वीडियो वायरल, जानिए पूरा मामला

|

उदयपुर। राजस्थान पुलिस के एक एसएचओ का अपनी होने वाली पत्नी से घूस लेते का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एसएचओ वर्दी में दिखाई दे रहे हैं। उनकी होने वाली पत्नी स्कूटी पर सवार होकर आती है और यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एसएचओ उससे कुछ सवाल जवाब ​करते हैं फिर पत्नी घूस के रुपए उनकी जेब में डाल देती है। इसके बाद वह चली जाती है।

एसएचओ के खिलाफ कार्रवाई

एसएचओ के खिलाफ कार्रवाई

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा यह वीडियो एसएचओ को भारी पड़ गया है। वीडियो के आधार पर आईजी (कानून व्‍यवस्‍था) हवासिंह घुमरिया ने एसएचओ को नोटिस जारी किया है। पुलिस अधिकारी को वर्दी की गरिमा का भी ध्‍यान दिलाया गया है। दरअसल, यह कोई रियल घटना नहीं बल्कि प्री वेडिंग शूट है। आरोपी एसएचओ की पहचान राजस्थान के उदयपुर जिले के कोटड़ा थानाधिकारी धनपत सिंह के रूप में हुई है। प्री वेडिंग शूट का यह वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। मामला सामने आने के बाद वीडियो यूट्यूब से हटा दिया गया है।

Udaipur : होटल पहुंचे 'कांस्टेबल' को दलाल ने दिखाई 8 कॉल गर्ल, बोला-जो पसंद हो चुन लो...फिर

मंडफ‍िया की थानाधिकारी ने अवगत करवाया

मंडफ‍िया की थानाधिकारी ने अवगत करवाया

यह वीडियो राजस्थान पुलिस के उच्चाधिकारियों के संज्ञान में तब आया जब चित्तौड़गढ़ जिले के मंडफ‍िया की थानाधिकारी ने अवगत करवाया कि इस तरह के वीडियो से पुलिस की छवि धुमिल होती है। उदयपुर एसपी कैलाश बिश्नोई ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद एसएचओ धनपत सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इधर, वायरल वीडियो के आधार पर आईजी घूमरिया ने सभी एसपी और उपायुक्‍त को आदेश जारी कर कहा है कि उन्‍हें एक कार्मिक के प्री वेडिंग वीडियो शूट के बारे में अवगत कराया। इस वीडियो में पुलिसकर्मी वर्दी में अपनी होने वाली पत्‍नी की गाड़ी को रुकवाकर उससे र‍िश्‍वत लेकर अपनी वर्दी की जेब में रखते हुए द‍िखाया है।

VIDEO : 30 साल बाद जन्मी बेटी, अस्पताल से घर तक गाजे-बाजे से जुलूस निकाल जमकर नाचे परिजन

पुलिस वर्दी की गरिमा पर भी नकारातमक प्रभाव-आईजी

पुलिस वर्दी की गरिमा पर भी नकारातमक प्रभाव-आईजी

ऐसे वीडियो का नि‍र्माण पुलिस ने नवनियुक्‍त अधिकार‍ियों व कामि‍र्का द्वारा बनाया जाना दुर्भाग्‍यपूण है। इससे पुलिस महकमे की छवि धूमिल होती है। साथ ही पुलिस वर्दी की गरिमा पर भी नकारातमक प्रभाव पड़ा है। उक्‍त संबंध में नि‍र्देशानुसार व‍िवाह आदि समारोह के वीडियो शूट में पुलिस वर्दी के कोड ऑफ कंडक्‍ट का ध्‍यान रखते हुए गरिमा का ख्‍याल रखा जाए तथा भविष्‍य में पुलिस अधिकारियों व कार्मिकों द्वारा प्री वेडिंग शूट फ‍िल्‍मांकन के दौरान पुलिस वर्दी के उपयोग को पूर्ण रूप से रोका जाकर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

25 साल की विवाहिता किसी और से लड़ा रही थी इश्क, सबके लिए पहेली बनी उसकी वो आखिरी रात...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan's Kotra SHO Pre Wedding Shoot bribe video Goes Viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X