India
  • search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Kanhaiya lal Udaipur : रियाज व गौस के अलावा 3 और आतंकी थे शामिल, जानिए इनका प्लान बी

|
Google Oneindia News

उदयपुर, 2 जुलाई। राजस्थान के उदयपुर ​शहर के मालदास स्ट्रीट इलाके में 28 जून 2022 को दुकान में घुसकर टेलर कन्हैयालाल की बर्बर हत्या ​किए जाने के मामले में नित नए नए खुलासे हो रहे हैं। अब उदयपुर पुलिस की जांच में पता चला है कि कन्हैयालाल हत्याकांड में दो नहीं बल्कि पांच आतंकी शामिल थे।

दो आतंकी दुकान से थोड़ी दूर खड़े थे

दो आतंकी दुकान से थोड़ी दूर खड़े थे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद रियाज व गौस मोहम्मद ने तो कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर उस पर हमला करके उसकी जान ले ली जबकि शेष आतंकी कन्हैयालाल की दुकान से थोड़ी दूर पर खड़े थे। वारदात के दौरान अगर कोई रियाज और गौस को पकड़ता या दुकान का शटर गिराता तो बाहर खड़े आतंकी उन्हें बचाने या छुड़ाने के लिए तलवार और खंजरों से हमला करने को तैयार थे।

एक आरोपी की तलाश जारी

एक आरोपी की तलाश जारी

उदयपुर पुलिस ने आतंकी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद के अलावा वारदात में शामिल 25 वर्षीय मोहसिन खान और 24 वर्षीय आसिफ हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है। एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद रियाज और गौस ने ही आसिफ व मोहसिन के नाम बताए थे।

    Udaipur Tailor Case Jaipur NIA Court के बाहर चारों आरोपी की पिटाई, Video | वनइंडिया हिंदी | News
    तलवार और खंजरों से हमला करते

    तलवार और खंजरों से हमला करते

    वारदात को अंजाम देने के लिए मोहसिन और आसिफ अलग-अलग बाइक पर मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद को उदयपुर की मालदास स्ट्रीट लेकर पहुंचे थे। दोनों ने रियाज और गौस को कन्हैयालाल की दुकान से महज 70 मीटर दूर गली के कोने पर उतारा था। दोनों यही बाइक स्टार्ट करके खड़े थे। वारदात पर करीब से नजर रख रहे थे और अपने तलवार और खंजरों से हमला करने के प्लान बी पर काम करने को तैयार थे।

    धमकाने वालों में महिला भी शामिल

    धमकाने वालों में महिला भी शामिल

    नुपुर शर्मा का विवादित बयान को लेकर पोस्ट करने के बाद 24 जून को कन्हैयालाल को उसकी दुकान पर जाकर धमकाया गया था। धमकाने वालों में एक महिला भी शामिल थी। इधर, SIT-NIA कड़ी से कड़ी जोड़ने में जुट गई है। कन्हैयालाल की रैकी करने वाले 7 अन्य संदिग्धों से पूछताछ चल रही है, जिनमें 3 चित्तौड़गढ़ के हैं। उदयपुर और राजसमंद के 5 अन्य संदिग्धों की तलाश जारी है।

     चार आरपीएस अधिकारी व एसएचओ निलंबित

    चार आरपीएस अधिकारी व एसएचओ निलंबित

    उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में राजस्थान सरकार ने उदयपुर आईजी और एसपी के तबादले के एक दिन बाद शुक्रवार देर शाम उदयपुर के चार आरपीएस अधिकारी और एक एसएचओ को सस्पेंड कर दिया। राजस्थान डीजीपी एमएल लाठर ने बताया कि उदयपुर एएसपी सिटी अशोक मीणा, वृत्ताधिकारी पूर्व जनरैल सिंह, वृत्ताधिकारी पश्चिम जितेन्द्र आंचलिया, सूरजपोल एसएचओ लीलाधर मालवीया को निलम्बित किया गया है। मामले में धानमंडी एसएचओ गोविंद सिंह और एएसआइ भंवरलाल को पहले ही निलम्बित किया जा चुका है।

    उदयपुर: हत्यारों ने '2611' बाइक नंबर प्लेट पाने के लिए दिए थे इतने रुपये, मुंबई टेरर अटैक से है कनेक्शनउदयपुर: हत्यारों ने '2611' बाइक नंबर प्लेट पाने के लिए दिए थे इतने रुपये, मुंबई टेरर अटैक से है कनेक्शन

    Comments
    English summary
    Kanhaiya lal case Udaipur Apart from Mohammad Riaz, Ghaus Mohammad 3 more terrorists were involved
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X