• search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भाई की शादी के बाद नवविवाहित जोड़े के साथ कंगना क्यों पहुंचीं राजस्थान के गांव जगत? जानिए वजह

|

उदयपुर। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के भाई अक्षत की शादी 12 नवंबर को राजस्थान की ले​कसिटी उदयपुर में हुई है। उदयपुर के होटल द लीला पैलेस में शाही अंदाज में हुई शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही हैं। भाई की शादी के तुंरत बाद कंगना रनौत नवविवाहित जोड़े को साथ लेकर उदयपुर जिले के गांव जगत पहुंचीं।

जगत में कंगना की एक झलक पाने को बेताब दिखे लोग

जगत में कंगना की एक झलक पाने को बेताब दिखे लोग

गांव जगत पहुंचकर कंगना के भाई दूल्हा अक्षत रनौत व भाभी दुल्हन रितु सागवान ने अंबिका माता मंदिर गठजोड़े की धोक लगाई और सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद लिया। मंदिर में कंगना रनौत के पहुंचने की सूचना पर गांव के लोग उमड़ पड़े। इस दौरान उदयपुर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे।

 अंबिका माता मंदिर जगत से कंगना के परिवार का रिश्ता

अंबिका माता मंदिर जगत से कंगना के परिवार का रिश्ता

दरअसल, उदयपुर जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित गांव जगत में अम्बिका माता का मंदिर है। अं​बिका माता मंदिर जगत को मेवाड़ के खजुराहो के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर देवी मां का करीब 1200 साल पुराना मंदिर है। कंगना का परिवार अंबिका माता को अपनी कुलदेवी मानता है।

 अंबिका माता मंदिर में कंगना के परिवार ने किया यज्ञ

अंबिका माता मंदिर में कंगना के परिवार ने किया यज्ञ

कंगना रनौत और उनके परिवार के सदस्य अक्सर अंबिका माता मंदिर जगत आते रहते हैं। अब भाई की शादी पर पूरा परिवार एक साथ यहां पहुंचा है। कंगना के परिवार ने मां अंबिका की भव्य आरती की और उसके बाद मंदिर परिसर में यज्ञ भी करवाया। इस दौरान कंगना ने अपने फैंस का गर्मजोशी से अभिवादन भी किया।

 गांव जगत में रहते थे कंगना के पूर्वज

गांव जगत में रहते थे कंगना के पूर्वज

कंगना का परिवार वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के मंडी में रहता है। बताया जाता है कि इनका परिवार मूलरूप से राजस्थान के उदयपुर के गांव जगत का रहने वाला है। करीब डेढ़ सौ साल पहले कंगना के पूर्वज गांव जगत में रहते ​थे। फिर यहां से जाकर मंडी में बस गए। हिमाचल जाकर बसने के बाद आज भी कंगना के परिवार की जगत के अंबिका माता मंदिर में गहरी आस्था बनाए हुए है।

 जब कंगना गांव जगत से लेकर गईं ज्योत

जब कंगना गांव जगत से लेकर गईं ज्योत

वर्ष 2018 में कंगना अपने परिवार की कुलदेवी का मंदिर तलाशते हुए गांव जगत के अंबिका माता मंदिर पहुंची थीं। यहां पर विशेष पूजा पाठ करवाया। फिर यहीं से मां अंबिका की ज्योत लेकर हिमाचल प्रदेश स्थित अपने गांव धबोई गईं। धबोई में वर्ष 2019 में कंगना ने देवी मां के मंदिर का निर्माण करवाया। इस मंदिर के निर्माण के राजस्थान के लाल पत्थर का इस्तेमाल किया गया। धबोई में उदयपुर के ही पंडितों ने मंदिर में कुलदेवी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करवाई थी।

भाई की शादी में कंगना का डांस वीडियो वायरल

उदयपुर में कंगना रनौत का परिवार व नजदीकी रिश्तेदारों के साथ आया। भाई की शादी के कार्यक्रमों में कंगना रनौत बेहद खास और ग्लैमरस अंदाज में नजर आई। कंगना ने अपने भाई अक्षत रनौत और भाभी रितु सागवान की कलाई पर मेहंदी लगा कर उन्हें शुभकामनाएं भी दी। वैवाहिक समारोह में रनौत और सागवान परिवार के लोगों ने खूब मस्ती की। राजस्थानी ढोल की थाप पर जमकर ठुमके लगाए। जिसका वीडियो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया, जो वायरल हो रहा है।

राजस्थान के अम्बिका माता मन्दिर से है कंगना रनौत का खास रिश्ता, जानिए 150 साल पुरानी कहानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kangana Ranaut family Reached at Ambika Mata Temple Jagat Udaipur Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X