• search
टीकमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP: कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद गई महिला के आंख की रोशनी, अधि‍कारियों ने खारिज क‍िए आरोप

|

टीकमगढ़। मध्‍य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद एक बुजुर्ग महिला की आखों की रोशनी चली गई। हालांकि, महिला के इस आरोप को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधि‍कारियों ने मानने से साफ इनकार कर दिया है। महिला मऊ गांव में रहती है और आंगनवाड़ी सहायिका है। इस मामले में टीकमगढ़ के सीएमएचओ का कहना है कि टीकमगढ़ जिले में 9000 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। कहीं से भी कोई बुरी खबर सामने नहीं आई है। उन्‍होंने महिला के आरोपों को सिरे से नकार दिया है।

tikamgarh woman alleges her eyesight reduced after taking coronavirus vaccine dose

महिला ने आवेदन देते हुए इलाज कराने की लगाई गुहार

आंगनवाड़ी सहायिका का नाम ममता नामदेव है। ममता मंगलवार को कलेक्‍ट्रेट में जनसुनवाई के दौरान पहुंचीं और आवेदन देते हुए बताया कि 25 जनवरी 2021 को उसने जतारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली थी। इसके बाद से उसे 10 दिन तक लगातार बुखार आता रहा और आंखों की रोशनी धीरे-धीरे कम होने लगी। आंगनवाड़ी सहायिका ने बताया कि एक आंख से उसे अब बिल्कुल नहीं दिखता है। पीड़िता ने आवेदन देते हुए इलाज कराने की गुहार लगाई।

अधिकारियों ने खारिज क‍िए महिला के आरोप

मामला मीडिया में आने के बाद जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने मंगलवार की रात करीब 10 बजे इस मामले में एक प्रेस नोट जारी क‍िया। इस नोट में आंगनवाड़ी सहायिका के आरोपों को खारिज करते हुए कहा गया कि आंगनवाड़ी सहायिका पहले से आंख में आईराइटिस नाम की बीमारी से पीड़ित है, जिसका इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि महिला के आवेदन पर उसकी जांच कराई जा रही है और जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी। सीएमएचओ का कहना है कि जिले में 9000 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है और कहीं से भी बुरी खबर नहीं आई है।

भारत में महज 31 दिनों में 9.06 मिलियन लोगों को दी जा चुकी है कोरोना वैक्‍सीन की खुराक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
tikamgarh woman alleges her eyesight reduced after taking coronavirus vaccine dose
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X