• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

TIMES NOW-CVoter Exit Poll: केरल में लेफ्ट की वापसी, लेकिन फिर भी बड़ा नुकसान

|

तिरुवनंतपुरम, अप्रैल 29: केरल की तस्वीर अब साफ हो गई है। यहां 40 साल पुराना रिकॉर्ड टूटने वाला है और एक फिर लेफ्ट अपना झंडा बुलंद करता नजर आएंगा। अब तक के सभी एग्जिट पोल में एलडीएफ को बड़ी सफलता मिलती दिखाई दे रही है। वहीं दूसरे नंबर पर यूडीएफ यानी कांग्रेस को सत्ता से दूर रहना पड़ेगा। हालांकि इस बार एलडीएफ सत्ता पर दोबारा काबिज हो रही है, लेकिन सीएम पिनराई विजयन को सीटों के मामले में बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा।

TIMES NOW-C Voter Kerala Exit Poll

जी हां, टाइम्स नाउ-सी वोटर एग्जिट पोल साफ बता रहे है कि सीटों के मामले में लेफ्ट को बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा। जहां पिछली बार पार्टी को 91 सीटों के साथ बंपर जीत का सौभाग्य मिला था, वो इस बार 17 सीटें माइनस में है। यानी की साफ है कि इस बार एलडीएफ को 74 सीटों से संतोष करना होगा।

वहीं सत्ता से दूर रहकर भी यूडीएफ को बढ़त मिलती नजर आ रही है। 65 सीटों के साथ कांग्रेस को 18 सीटों का फायदा मिल रही है, हालांकि सत्ता सुख नहीं मिलेगा लेकिन सीटों में पिछली बार की तुलना में बढ़ोतरी मिली है। पिछली बार कांग्रेस को 47 सीटे मिली थी, जो इस बार बढ़कर 65 हो गई है।

इधर, केरल चुनाव में पीएम मोदी और अमित शाह की मेहनत कुछ रंग लाती नजर नहीं आ रही है। एनडीए यानी बीजेपी को केरल के एग्जिट पोल में शून्य बढ़त मिली है, जिससे साफ हो गया कि बीजेपी के लिए अभी केरल का साफ आसान नहीं है। टाइम्स नाउ-सी वोटर एग्जिट पोल में बीजेपी को महज एक सीट मिलती नजर आ रही है।

 ABP C Voter Exit Poll: असम में फिर से BJP की सरकार, जानें एग्जिट पोल में मिली कितनी सीटें ABP C Voter Exit Poll: असम में फिर से BJP की सरकार, जानें एग्जिट पोल में मिली कितनी सीटें

40 साल पुराना टूटेगा रिकॉर्ड

आपको बता दें कि केरल विधानसभा चुनाव में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) और कांग्रेस के यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के बीच मुकाबला रहता है। साल 1980 से यहां हर पांच साल के बाद सत्ता परिवर्तन की परंपरा से चल आ रही है, लेकिन इस बार वो परिवर्तन खत्म होती नजर आ रही है, क्योंकि लगातार दूसरी बार लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट अपनी सरकार बनाने जा रही है।

English summary
TIMES NOW-C Voter Exit Poll Left front back in Kerala but still big loss
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X