India
  • search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Valentine’s Day पर केरल में अनोखा विवाह, ट्रांसजेंडर कपल ने रीति-रिवाज से की शादी

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, 15 फरवरी: एक तरफ कपल्स 14 फरवरी वैलेंटाइन डे पर प्यार के रंग में डूबे हुए दिखाई दिए तो दूसरी तरफ केरल के तिरुवनंतपुरम में एक ट्रांसजेंडर जोड़ा शादी के खूबसूरत बंधन में बंधता हुआ नजर, जिसकी तस्वीरें और वीडियोज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक वैलेंटाइन डे को श्यामा एस प्रभा और मनु कार्तिक ने एक-दूसरे के लिए अपने प्यार को मुकम्मल करने का सबसे सही दिन समझा, जिसके बाद फैमिली और दोस्तों की मौजूदगी में पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ शादी की रस्म निभाई।

Valentine’s Day पर केरल में अनोखी शादी

Valentine’s Day पर केरल में अनोखी शादी

इस बार का वैलेंटाइन डे केरल के ट्रांस प्रेमी जोड़े के लिए सबसे खास रहा। सोमवार को ट्रांस कपल तिरुवनंतपुरम में शादी के बंधन में बंध गए। श्यामा एस प्रभा और मनु कार्तिक ने एक-दूसरे के लिए अपने प्यार को जाहिर करते हुए पारंपरिक रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की। इस दौरान जहां शादी थी, उस जगह को फूलों के साथ भव्य तरीके से सजाया गया था। रिश्तेदार और दोस्त इस शादी के काफी खुश नजर और उन्होंने वहां जमकर डांस किया। सभी ने शादी के दिन नए जोड़े को आशीर्वाद भी दिया।

शादी के दिन काफी खुश था जोड़ा

शादी के दिन काफी खुश था जोड़ा

जानकारी के मुताबिक केरल के त्रिशूर के रहने वाला दूल्हा मनु कार्तिक टेक्नो पार्क में एक आईटी फर्म में जॉब करते हैं, जबकि तिरुवनंतपुरम की मूल निवासी श्यामा केरल सामाजिक न्याय विभाग के तहत ट्रांसजेंडर सेल में कार्यरत है। शादी के दिन दोनों लोग काफी खुश और सुंदर लग रहे थे। इतना ही नहीं श्यामा और मनु ने कोर्ट में अपनी शादी भी रजिस्टर कराएंगे ।

अब हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की योजना

अब हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की योजना

बता दें कि श्यामा और मनु ने ट्रांसजेंडर व्यक्तियों (अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत अपनी शादी को ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के बीच रजिस्ट्रेशन कराने के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की योजना बनाई है। मनु ने शादी समारोह के बाद एएनआई से बात करते हुए कहा "हम शादी करके खुश हैं। हम ट्रांसजेंडर पहचान के तहत अपनी शादी को रजिस्ट्रर करने के लिए केरल हाईकोर्ट से संपर्क करने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी करेंगे।"

लंबा इंतजार अब जाकर हुआ पूरा

लंबा इंतजार अब जाकर हुआ पूरा

इतना ही नहीं विवाह में आने वाले लोगों का ट्रांस जोड़े ने आभार व्यक्त किया। वहीं इस दौरा दूल्हे ने मनु ने कहा, "हम बहुत खुश हैं कि हमारा परिवार और दोस्त यहां हमारे साथ हैं। यह हमारे लिए सबसे कीमती पल है, क्योंकि हमने इस दिन का काफी इंतजार किया।"

अनीरा कबीर: एक ट्रांसजेंडर महिला जिन्होंने सिस्टम को झुकने पर किया मजबूरअनीरा कबीर: एक ट्रांसजेंडर महिला जिन्होंने सिस्टम को झुकने पर किया मजबूर

Comments
English summary
Syama S Prabha and Manu Karthika transgender couple got married on Valentine's Day in Kerala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X