• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीमार मां से मिलने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन को दी 5 दिन की जमानत

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम। केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन को उच्चतम न्यायालय ने अपनी बीमार मां से मिलने के लिए 5 दिन की सशर्त जमानत दी है। आपको बता दें कि सिद्दीक को पिछले साल अक्टूबर में उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह हाथरस में एक दलित लड़की के कथित गैंगरेप की घटना को कवर करने के लिए उत्तर प्रदेश जा रहे थे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए कहा कि अपनी मां से मिलने की यात्रा के दौरान उन्हें मीडिया से मिलने, सोशल मीडिया पर कुछ भी कमेंट करने और मां की देखभाल में लगे परिजनों और डॉक्टरों के अलावा और किसी से मिलने की अनुमति नहीं होगी।

Siddique Kappan
    Hathras Case: पत्रकार Siddique Kappan को बीमार मां से मिलने के लिए 5 दिन की जमानत | वनइंडिया हिंदी

    कोर्ट ने कहा कि उनकी सुरक्षा और उनकी यात्रा का प्रबंध करने की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश पुलिस की है। जेल में बंद के दौरान हाल ही में उन्हें वीडियो कॉल पर अपनी मां से बात करने की अनुमति दी गई थी। आपको बता दें कि कप्पन और तीन अन्य लोग कथित सामूहिक बलात्कार और इसके खिलाफ हो रहे विरोध पर रिपोर्ट करने के लिए हाथरस जा रहे थे, उसी दौरान पुलिस ने उनके संदिग्ध होने की गुप्त सूचना पर उन्हें गिरफ्तार किया था।

    पुलिस ने उन पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की एक धारा (जो आतंकवादी गतिविधियों के लिए फंड जुटाने से संबंधित है) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। उस दौरान कप्पन को यूपी की मथुरा जेल में रखा गया था। जबकि केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ने इन आरोपों का खंडन किया है और कहा है कि कप्पन को जेल में यातना दी गई थी।

    English summary
    Supreme court grants Kerala journalist Siddique Kappan 5 days bail to meet his mother
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X