• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

LDF विधायक एमबी राजेश ने जीता विधानसभा स्पीकर का चुनाव, UDF उम्मीदवार पीसी विष्णनाथ को दी मात

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, मई 25। एलडीएफ विधायक एम बी राजेश को केरल विधानसभा का स्पीकर नियुक्त कर लिया गया है। मंगलवार को उन्होंने विधानसभा स्पीकर के रूप में शपथ ग्रहण की। आपको बता दें कि उनका मुकाबला यूडीएफ उम्मीदवार पीसी विष्णुनाथ से था, लेकिन एमबी राजेश ने इस चुनाव को बड़ी आसानी से जीत लिया, क्योंकि सदन वाम मोर्चा के 99 सदस्य हैं। विधानसभा स्पीकर के चुनाव में पहला वोट मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने डाला।

MB Rajesh

28 मई बुलाया जाएगा विधानसभा का सत्र

आपको बता दें कि एम बी राजेश ने थ्रीथला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जहां उन्होंने जीत दर्ज की। वहीं पीसी विष्णुनाथ ने कुंदरा से चुनाव लड़ा था। विधानसभा स्पीकर का चुनाव हो जाने के बाद सदन को स्थगित कर दिया जाएगा और उसके बाद 28 मई को राज्यपाल के नीति संबोधन के लिए फिर से विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा।

केरल विधानसभा चुनाव 2021 के नतीजे

आपको बता दें कि केरल विधानसभा चुनाव 2021 के नतीजों में एलडीएफ ने धमाकेदार जीत दर्ज की। 140 विधानसभा सीटों में से एलडीएफ ने 99 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि यूडीएफ के खाते में 41 सीटें गई। वहीं बीजेपी को राज्य में एक भी सीट नसीब नहीं हुई। एलडीएफ की इस जीत के साथ ही पिनाराई विजयन फिर से मुख्यमंत्री बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: केरल: पिनराई विजयन की कैबिनेट में किसे मिला कौन सा मंत्री पद, यहां देखें पूरी लिस्टये भी पढ़ें: केरल: पिनराई विजयन की कैबिनेट में किसे मिला कौन सा मंत्री पद, यहां देखें पूरी लिस्ट

English summary
LDF MLA MB Rajesh elected as Speaker of Kerala Assembly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X