• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केरल के उच्च शिक्षा मंत्री ने दिया अपने पद से इस्तीफा, लोकायुक्त की रिपोर्ट में पाए गए थे दोषी

|

तिरुवनंतपुरम, 13 अप्रैल: केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शिक्षा मंत्री को लोकायुक्त की रिपोर्ट में अपने पद का दुरुपयोग करके अपने परिवार को फायदा पहुंचाने का दोषी पाया गया था। जानकारी के मुताबिक जेटी जलील को लोकायुक्त की रिपोर्ट में सत्ता के दुरुपयोग, पक्षपात, भाई-भतीजावाद और अपने कर्तव्य के उल्लंघन के आरोपों का दोषी ठहराया गया था, जिसके बाद रिपोर्ट में आदेश दिया था कि मंत्री को पद पर बरकरार नहीं रखा जाना चाहिए।

Kerala Minister KT Jaleel resigns

जानकारी के मुताबिक आज शिक्षा मंत्री ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज दिया है। हालांकि इससे पहले उन्होंने सोमवार को केटी जलील ने लोकायुक्त की रिपोर्ट को चुनौती देते हुए केरल हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी। लोकायुक्त की रिपोर्ट में मंत्री को लोक सेवक अपने पद का दुरुपयोग कर एक रिश्तेदार को फायदा पहुंचाने का दोषी माना गया है। हाल ही में केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को सौंपी गई रिपोर्ट में लोकायुक्त ने कहा था उनको पद पर नहीं रहना चाहिए।

वहीं इधर, केरल उच्च न्यायालय ने ने लोकायुक्त की रिपोर्ट पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है, जिसमें केटी जलील पर नेपोटिज्म, शक्ति और पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए अपनी चचेरे भाई को नियुक्ति किया था।

    West Bengal Election 2021: Amit Shah का Mamata पर अटैक, Gorkha से किया ये बड़ा वादा | वनइंडिया हिंदी

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन कोरोना वायरस से संक्रमितकेरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन कोरोना वायरस से संक्रमित

    उन्होंने केरल हाईकोर्ट में लोकायुक्त के आदेश पर रोक लगाने की मांग करने के एक दिन बाद इस्तीफा दिया है।लोकायुक्त की एक खंडपीठ ने माना था कि मंत्री के खिलाफ सत्ता, पक्षपात और भाई-भतीजावाद के दुरुपयोग का आरोप साबित हुए है। लोकायुक्त ने नवंबर 2018 में एक मुस्लिम यूथ लीग नेता द्वारा दायर की गई शिकायत पर फैसला सुनाया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि जलील के चचेरे भाई अदीब को केरल राज्य अल्पसंख्यक विकास वित्त निगम में महाप्रबंधक नियुक्त किया गया था।

    English summary
    Kerala Higher Education Minister KT Jaleel resigns from his post lokayukta report
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X