India
  • search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दोनों पैर नहीं लेकिन दोस्त है ना, अलीफ मोहम्मद की भावुक करने वाली तस्वीरें वायरल

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, 09 अप्रैल: दोस्ती ही एक ऐसा रिश्ता है, जिसे इंसान दुनिया में आकर खुद बनाता है। दोस्ती रिश्ते के अलावा एक ऐसा गहरा अहसास है, जो हर वक्त मजबूत बनाती है। इंसान के सुख और दुख के साथी दोस्त होते हैं। दोस्ती में रंग-रूप, बड़ा-छोटा, अमीर-गरीब नहीं देखा जाता। ऐसी ही सच्ची दोस्ती की तस्वीरें और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसको देखकर आपका दिल भी पिघल जाएगा। केरल के रहने वाले अलीफ के पैर नहीं है, लेकिन उनके दोस्त उनका मजबूर सहारा बने हुए हैं, जो अलीफ को कंधों पर उठाकर चलते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दोस्ती की यह तस्वीरें, किसी को भी भावुक कर सकती है।

विकलांग युवक अलीफ मुहम्मद की तस्वीर वायरल

विकलांग युवक अलीफ मुहम्मद की तस्वीर वायरल

केरल में सस्थामकोट्टा के विकलांग युवक अलीफ मुहम्मद की कुछ तस्वीरें और वीडियोज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि युवक अलीफ मुहम्मद, जिसके दोनों पांव नहीं है। उनके दोस्त उनको कंधों पर उठाकर चलते हैं। तस्वीर में दो लड़कियां दिखाई दे रही हैं, जो उनकी दोस्त वो उन्हें कंधे पर उठाकर चलती हैं।
अलीफ की दोनों दोस्त का नाम आर्य और अर्चना है, जो सस्थामकोट्टा के डीबी कॉलेज कैंपस में अलीफ को उठाकर घूमाती हुई दिखाई दे रही हैं।

विकलांगता के साथ पैदा हुए अलीफ

विकलांगता के साथ पैदा हुए अलीफ

इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर हलचल ला दी है। दरअसल, अचानक सुर्खियों में आए अलीफ की फोटो को फोटोग्राफर तुलसीधरन ने क्लिक किया था। जो देखते ही देखते वायरल हो गई है। तुलसीधरन ने जब कॉलेज में आर्ट फेस्टिवल के दौरान दोस्ती के इस खूबसूरत पल को देखा तो उनसे रहा नहीं गया और अपने कैमरे में कैद कर लिया।

बीकॉम फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं अलीफ

बीकॉम फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं अलीफ

विकलांगता के साथ पैदा हुए अलीफ ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो और फोटो भी पोस्ट किए हैं, जिसमें उन्होंने लिखा "जब आप अपने अद्भुत दोस्तों के साथ पानी पीते हैं, तो उसका स्वाद भी मीठा होता है।" अलीफ की मां जीनाथ और पिता शनवास विदेश में काम करते हैं। वीडियो और तस्वीरें देखकर वो भी बहुत खुश हुए हैं। बीकॉम फाइनल ईयर के स्टूडेंट अलीफ इन दिनों परीक्षा में बिजी है। अलीफ को यात्रा करना पसंद है और उनका ड्रीम डेस्टिनेशन दुबई है। साउथ एक्टर दुलकर सलमान के फैन अलीफ एक बार फिल्मी दुनिया में आने का सपना देखते हैं।

'वे मुझे कभी भी कम महसूस नहीं कराते'

'वे मुझे कभी भी कम महसूस नहीं कराते'

तस्वीर के वायरल होने के बाद अलीफ ने कहा कि "मेरे लिए, जीवन हमेशा मेरे दोस्तों के साथ रहा है। मैं अपने दोस्तों के साथ बाइक पर कॉलेज जाता हूं। कॉलेज में, वे मुझे इधर-उधर ले जाते हैं। यह मेरे लिए एक दिनचर्या है। वे मुझे कभी भी कम महसूस नहीं कराते। मेरे दोस्तों ने कभी मुझे सहानुभूति की नजर से देखा है। वे मुझे एक सामान्य लड़के की तरह मानते हैं, और मुझे अपने दोस्तों के बारे में यह पसंद है। यह तस्वीर मुझे बहुत प्यारी है।"

उर्फी और कश्‍मीरा की लड़ाई में हुई राखी सावंत की एंट्री, लगा दी अपनी दोस्त की क्‍लास, देखें वीडियो उर्फी और कश्‍मीरा की लड़ाई में हुई राखी सावंत की एंट्री, लगा दी अपनी दोस्त की क्‍लास, देखें वीडियो

Comments
English summary
Kerala differently abled youth Alif Muhammad Friendship photo viral on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X