• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केरल चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम: केरल में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष और पार्टी की वरिष्ठ महिला नेता केसी रोजाकुट्टी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। केरल में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है, लेकिन पार्टी के अंदर की फूट अब जगजाहिर हो रही है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। वो पार्टी की गुटबाजी से नाराज चल रहे थे।

 Kerala Congress vice president KC Rosakutty

इस्तीफे के पीछे का कारणों का खुलासा करते हुए केसी रोजाकुट्टी ने बताया कि वो पार्टी में लगातार चल रही गुटबाजी से परेशान थीं, जिसके बाद ही उन्होंने कांग्रेस को छोड़ने का विचार किया है। हालांकि ऐसा करने पहले उन्होंने कई बार चर्चा की, जिसके बाद यह कदम उठाया। रोजाकुट्टी प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष और पूर्व विधायक भी रहीं हैं। साल 1991-1996 तक उन्होंने वायनाड की सुल्तान बथेरी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

    Kerala Election 2021: छात्रों से बोले Rahul gandhi, युवाओं के लिए Job हो गया सपना | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले 10 मार्च को वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। इसके अलावा राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड से चार बड़े नेता भी पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले सभी नेताओं ने पार्टी में गुटबाजी हावी होने की बात दोहराई है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि अगर पार्टी के पुराने और वरिष्ठ नेता ही कांग्रेस को चुनाव के बीच मझदार में छोड़ देंगे तो फिर जीत का दम भरने वाली कांग्रेस की चुनावी नैय्या कौन पार लगाएगा।

    केरल में छात्रों से बोले राहुल गांधी, युवाओं के लिए नौकरी करना एक सपना हो गया है, फेल हो गई है मोदी सरकारकेरल में छात्रों से बोले राहुल गांधी, युवाओं के लिए नौकरी करना एक सपना हो गया है, फेल हो गई है मोदी सरकार

    आपको बता दें कि केरल विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसके बाद 2 मई को नतीजे आएंगे। यहां विधानसभा की 140 सीटें हैं, जिसमें बहुमत के लिए 71 सीटों की जरूरत होती है।

    English summary
    Kerala Congress vice president KC Rosakutty today resigned from party
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X