• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ED की जांच पर भड़के केरल CM पिनराई विजयन, चुनाव आयोग को पत्र लिख कहा- ये आचार संहिता का उल्लंघन

|

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कहा कि राज्य में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। ईडी द्वारा केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड के के उच्च अधिकारियों को तलब किए जाने के एक दिन केरल सीएम पिनराई विजयन ने आयोग को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा है कि राज्य में आदर्श आचार संहिता का सुविधाजनक रूप से उल्लंघन किया जा रहा है और इसकी मूल भावना को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा है कि कुछ केंद्रीय मंत्रियों के कहने और आदेश पर राज्य में आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

Pinarayi Vijayan

मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि ईडी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के राजनीतिक मंशा को पूरा करने के लिए केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड केअधिकारियों को तलब किया है। इसलिए, यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। सीएम पिनराई ने कहा, "चुनाव आयोग को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जांच एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।"

सीएम पिनराई विजयन ने पत्र में लिखा है, बीजेपी की 28 फरवरी को हुई रैली में निर्मला सीतारमण द्वारा की गई टिप्पणी, जांच एजेंसियों के राजनीतिक उपयोग का प्रमाण है। रैली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो भी कहा है उससे साफ पता चलता है कि उनकी मंशा क्या थी। सीतारमण ने पिनराई विजयन की नेतृत्व वाली सरकार पर केआईआईएफबी को बजट का सारा पैसा देने का आरोप लगाया है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर आरोप लगाते हुए पिनराई विजयन ने कहा, केआईआईएफबी अधिकारियों को सीतारमण द्वारा हाल ही में किए गए एक चुनावी रैली के बाद नोटिस भेजा गया है। बीजेपी की आलोचना करते हुए सीएम ने कहा, केंद्र सरकार जांच एजेंसियों को दी गई शक्ति का दुरुपयोग कर रही है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराए जाने के नियमों को अनदेखा किया जा रहा है। चुनाव आयोग को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि ईडी जैसी जांच एजेंसियां कानून का पालन कर सके और राजीनिक लक्षण साधने के लिए काम ना करे।

ये भी पढ़ें- Kerala Opinion Poll:LDF के लिए बहुत बड़ी भविष्यवाणी, 40 साल का ट्रेंड बदलने का अनुमानये भी पढ़ें- Kerala Opinion Poll:LDF के लिए बहुत बड़ी भविष्यवाणी, 40 साल का ट्रेंड बदलने का अनुमान

English summary
Kerala CM Pinarayi Vijayan ED violating model code of conduct by summoning KIIFB officials
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X