• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बोले स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर-'कर्नाटक में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है, सावधान रहने की जरूरत'

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु। एक बार फिर से देश में कोरोना के मरीजों में इजाफा हुआ है, ताजे आंकड़े डराने वाले हैं। देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लगा दिए गए हैं तो वहीं कर्नाटक में तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ गए हैं, जिसको लेकर अब कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए डॉ. के सुधाकर ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू हो गई है, ऐसे में अब सभी को सख्ती से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी है, अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है।

कर्नाटक में कोरोना के दूसरी लहर की शुरुआत: स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री ने इस महामारी पर रोक लगाने में लोगों से सहयोग की अपील की है, उन्होंने कहा कि इस वक्त हम कोरोना वायरस की दूसरी लहर की शुरुआत में हैं। इस पर काबू पाने में सभी हाथ मिलाए क्योंकि अगले तीन महीने हमारे लिए अहम हैं, बस थोड़ी सी सावधानी से हम महामारी से बच सकते हैं और मैं ऐसा समझता हूं कि लोग भी इस बात को बखूबी समझेंगे, उन्होंने कहा कि वो कोविड-19 की स्थिति और उठाए जाने वाले कदमों के बारे में सीएम बी एस येदियुरप्पा से चर्चा करेंगे।

देश में कोरोना की स्थिति

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में 43,846 नए केस सामने आए हैं, जबकि 197 लोगों की मौत हुई और 22,956 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके बाद देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,15,99,130 हो गई है और मौत का आंकड़ा 1,59,755 पहुंच गया है। देश में अभी सक्रिय मामले 3,09,087 हैं, जबकि 1,11,30,288 लोग अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं और भारत में अभी तक 4,46,03,841 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

कर्नाटक में कोरोना की स्थिति

पिछले 24 घंटों के आंकड़ों पर गौर फरमाए तो आप देखेंगे कि कुल मामलों में से 83.7% केस सिर्फ 6 राज्यों में हैं। ये 6 राज्य है महाराष्ट्र , पंजाब, केरल, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश। सबसे ज्यादा ग्रसित वैसे तो महाराष्ट्र है लेकिन कर्नाटक में भी स्थिति चिंताजनक होती दिख रही है क्योंकि बीते 24 घंटों में कर्नाटक में 1,587 केस आए हैं और यहां सबसे प्रभावित राजधानी बेंगलुरु ही है, राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई है।

यह पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर, डॉक्टर बोले-वायरस कम जानलेवा मगर तेजी से फैल रहायह पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर, डॉक्टर बोले-वायरस कम जानलेवा मगर तेजी से फैल रहा

Comments
English summary
Karnataka Health Minister Dr K Sudhakar on Sunday said the second wave of coronavirus has begun and sought people's cooperation to contain the disease.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X