• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: देखिए, भरी गर्मी में देसी जुगाड़ से कैसे निकाली बारात, हर कोई कर रहा ताज्जुब!

|
Google Oneindia News

सूरत। गर्मी ने इन दिनों लोगों के पसीने छुड़ा रखे हैं।बहुत से इलाकों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हो रहा है। मगर, शादी-ब्‍याह के आयोजनों तपती दोपहरी भी आड़े नहीं आ रही। लोग गर्मी से राहत पाने के लिए हर तौर-तरीके आजमा रहे हैं। अब एक शादी का वीडियो ही देख लीजिए...लोगों ने कैसे तेज धूप में भी बारात निकाली। यह दृश्य देखकर कोई भी ताज्जुब करेगा। दूल्‍हे समेत उसके सगे-संबंधी पीले रंग की 'चलती छत' के नीचे नजर आ रहे हैं, जिससे उन्हें धूप नहीं लग रही। और, नाच-गान के साथ बारात निकल रही है।।

तपती गर्मी में किया देशी जुगाड़

तपती गर्मी में किया देशी जुगाड़

यहां आप देख सकते हैं कि, सड़क के किनारे बारात आगे बढ़ रही है और बारात में शामिल लोग पीले रंग के पंडाल के अंदर नाच रहे हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि पंडाल भी मूव‍िंग है। कुछ लोग उसे दूल्‍हे और बारात के उूपर से आगे बढ़ा रहे हैं। यानी, जैसे-जैसे पंडाल आगे बढ़ रहा है, नीचे मौजूद बाराती भी नाचते-गाते आगे की तरफ जा रहे हैं। जिस इलाके से होकर ये बारात निकली, देखने वाले लोग ताज्‍जुब करने लगे।

'पीले रंग की चलती छत'

'पीले रंग की चलती छत'

वीडियो में, बारातियों को ढोल की थाप पर नाचते हुए देखा जा सकता है, जबकि दूल्हे को घोड़े पर बैठाया गया है। एक तरह से चलती छत के नीचे रहकर बाराती तपती गर्मी से बचे हैं मजे की बात यह है कि, नाच-गा भी रहे हैं। इस वीडियो को इंडियन एयरफोर्स के रिटायर्ड एयरमार्शल एव‍िएटर अनिल चौपड़ा ने अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया है। जिसे अब तक 3 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है।

'यह इनोवेशन लोगों को भा गया'

'यह इनोवेशन लोगों को भा गया'

पीले रंग के पंडाल के बारात निकलते समय सड़क पर से अन्‍य वाहन भी निकल रहे हैं। इस दौरान कई वाहन चालक इस बारात को देखते हैं, देखना भी बनता है क्‍योंकि ऐसे बारात निकलते हुए शायद पहली बार देखा गया है। रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने इस वीडियो के बारे में लिखा, 'सन शेड और सुरक्षित घेरे में चलने वाली बारात। यह इनोवेशन लोगों को भा गया।'

हरियाणा में अनोखा ब्याह: दुल्हन घोड़े पर सवार हुई, फिर हाथ में तलवार लेकर हुई रवानाहरियाणा में अनोखा ब्याह: दुल्हन घोड़े पर सवार हुई, फिर हाथ में तलवार लेकर हुई रवाना

बारात के साथ ले गए कूलर

बारात के साथ ले गए कूलर

पिछले दिनों मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में बारात के साथ कूलर ले जाते हुए देखा गया था। अब इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, भरी गर्मी में कैसे बारात निकल रही है। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने इस तरीके की तारीफ करते हुए लिखा- वाह क्‍या बात है...ज्यादा से ज्यादा बाराती छाया के भीतर, और गर्मी में डांस भी, जिससे यातायात भी प्रभाव‍ित नहीं हो रहा।

Comments
English summary
Watch Video: A baraat moving in Sunshade, Wedding Innovations to secure from summer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X