• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

World Record: मार्शल आर्ट के धुरंधर Vispy Kharadi ने बना डाले 3 विश्व रिकॉर्ड, जानें कैसे किया कमाल

Google Oneindia News

Guinness World Record Of Vispy Kharadi: मल्टीपल गिनीज रिकॉर्ड बना चुके और देश में मार्शल आर्ट के सबसे प्रसिद्ध धुरंधरों में से एक, विस्पी खराडी, जिन्होंने भारत को वैश्विक ख्याति दिलाई, ने अब एक या दो नहीं बल्कि 3 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ एक बार फिर से रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा दिया। पहले विस्पी ने बुधवार को सूरत के सरसाना गुंबद में 11 साल पुराना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा और फिर दो और विश्व रिकॉर्ड भी बनाए।

एक दिन में विस्पी खराडी ने 3 और गिनीज रिकॉर्ड बनाए

एक दिन में विस्पी खराडी ने 3 और गिनीज रिकॉर्ड बनाए

विस्पी खराडी खतरनाक स्टंट करने के लिए जाने जाते हैं। वह पहले से ही सात गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के धारक हैं, अब उन्‍होंने एक दिन में तीन और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिए। उन्‍होंने आज पहला विश्व रिकॉर्ड तब बनाया, जब एक मिनट में हाथों से अधिकतम पेय केन, 84 टिन को कुचला। इस तरह के करतब में पिछला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड मोहम्मद कहरीमानोविक के नाम था, जिन्होंने 2011 में एक मिनट में 74 टिन को अपने हाथों से कुचल दिया था।
दूसरा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड एक मिनट में सबसे ज्यादा कंक्रीट ब्लॉकों को तोड़ने का था। कोहनी का उपयोग करके गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा निर्धारित घनत्व और आकार के कम से कम 51 कंक्रीट ब्लॉकों को तोड़ने के लिए अपार बल चाहिए होता है, विस्पी खराडी इस करतब में भी पास हुए और वल्‍र्ड रिकॉर्ड बन गया। तीसरा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी विस्‍पी ने बनाया।

मिली स्टीलमैन ऑफ इंडिया की उपाधि

मिली स्टीलमैन ऑफ इंडिया की उपाधि

इस तरह तीन नए विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए, विस्पी ने डिवाइन न्यूट्रिशन के मालिक हिरेन देसाई, केपी ग्रुप के सीएमडी, फारुक पटेल और साहिल खान को धन्यवाद दिया। उन तीनों गणमान्य लोगों ने विस्पी को स्टीलमैन ऑफ इंडिया की उपाधि देकर सम्मानित किया।
बता दें कि, साहिल खान एक अभिनेता, एक फिटनेस ट्रेनर और एक उद्यमी हैं जिन्होंने फिटनेस के क्षेत्र में कई पुरस्कार जीते हैं। वह एक लोकप्रिय यूट्यूबर भी हैं और उनके 2.8 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं।

CCTV VIDEO : पिता ने डांटा तो रेल की पटरी पर लेट गया नाराज बेटा, सिपाही ने बचाई की जानCCTV VIDEO : पिता ने डांटा तो रेल की पटरी पर लेट गया नाराज बेटा, सिपाही ने बचाई की जान

मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हैं विस्पी खराडी

मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हैं विस्पी खराडी

वहीं, विस्पी खराडी मार्शल आर्ट और कुडो में माहिर हैं। वह विभिन्न प्रकार की मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट पा चुके हैं और क्राव मागा में भी विशेषज्ञ हैं। उन्होंने क्राव मागा प्रशिक्षक के रूप में बीएसएफ और एनएसजी कमांडो को फिटनेस और शक्ति प्रशिक्षण भी दिया है।

Comments
English summary
Vispy Kharadi sets 3 more Guinness world Records, a proponent of martial arts and Kudo; gets title of Steelman of India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X