• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं, 4 जनवरी से ऑफलाइन शुरू होंगी, मास्क लाना जरूरी

|

सूरत। कोरोना काल में वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों में ऑनलाइन परीक्षा लेने की संभावनाएं खत्म हो गई हैं। यूनिवर्सिटी ने यहां ऑफलाइन परीक्षा लेने की घोषणा कर दी है। इसकी योजना बनाते हुए यूनिवर्सिटी ने परीक्षा की तारीख भी घोषित कर दी हैं। जिसकी वजह से काफी छात्रों में निराशा छा गई है। हालांकि, यूनिवर्सिटी का तर्क है कि छात्र ऑनलाइन परीक्षा के लिए तैयार नहीं थे, साथ ही ऑनलाईन परीक्षा लेने की वजह से छात्रों में मानसिक तनाव बढ़ जाएंगे। इसलिए ऑफलाइन परीक्षा लेने का निर्णय लिया गया है। इसलिए छात्रों को कॉलेज जाकर परीक्षा देनी पड़ेगी। 4 जनवरी से एक्सटर्नल और रेगुलर छात्रों की परीक्षाएं शुरू होंगी।

veer narmad south gujarat university exam date announced, will start offline from January 4

संवाददाता ने बताया कि, दक्षिण गुजरात के सभी कॉलेजों में ऑफलाइन परीक्षाएं होंगी। छात्रों के सेंटर की घोषणा भी कर दी गई है। नर्मद यूनिवर्सिटी की ओर से कई बार ऑनलाइन परीक्षा लेने की कोशिश की गई हैए लेकीन सफलता नहीं मिली। यूनिवर्सिटी ने ऐसा कोई एप्लीकेशन नहीं तैयार किया है, जिसकी मदद से छात्र मोबाइल या कम्प्यूटर से परीक्षा दे सकें। वहीं, ग्रामीण इलाकों में नेटवर्क की सबसे बड़ी समस्या है। इस कारण से ही ऑनलाइन परीक्षा लेने की यूनिवर्सिटी की कोशिश बेकार रही। जिसकी वजह से छात्र नाराज भी हो गए थे।

55 हजार विद्यार्थी करेंगे गीता-श्लाकों का पाठ

बता दें कि, गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ने कोरोना काल में सबसे पहले ऑनलाइन परीक्षा लेने की योजना बनाई थी। इसके लिए सॉफ्टवेयर भी तैयार किया था और अच्छी तरह से उसे जांचा-परखा भी था। मगर, अधिकांश छात्रों के पास लैपटॉप या कम्प्यूटर न होने से ऑनलाइन परीक्षा नहीं हो सकी। अब 1 जनवरी से जीटीयू में भी ऑफलाइन परीक्षा होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
veer narmad south gujarat university exam date announced, will start offline from January 4
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X