• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जब बेटी ने पापा को सिखाए ट्रैफिक रूल्स, आप भी देखिए सूरत पुलिस का ये खूबसूरत वीडियो

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद, 25 सितंबर: पैरेंट्स अपने बच्चों को हमेशा अच्छी सीख देते हैं। उनकी आदतों से लेकर मानसिक विकास में अभिभावकों का बड़ी भूमिका होती है। यहां तक की सड़क पर चलने से लेकर खाने-पीने सहित कई चीजों के बारे में माता-पिता ही बच्चों को बताते हैं। ऐसे में गुजरात पुलिस ने एक शॉर्ट वीडियो के जरिए उन जागरूक पैरेंट्स को एक मैसेज दिया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Surat Police’s video

छोटी बच्ची ने जब अपने पापा को समझाया

सूरत सिटी पुलिस की ओर से इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई वीडियो क्लिप में एक छोटी बच्ची अपने पापा को ट्रैफिक रूल्स तोड़ने के बारे में बता रही है। वीडियो की शुरुआत एक शख्स अपनी बेटी को नियम तोड़ने के लिए डांट रहा होता है। वो कहता है कि आप सोच सकती है कि आपके इस एक्शन के क्या नतीजे हो सकते हैं। बिना सोचे समझे रूल्स तोड़ दिए। रूल्स सबकी सेफ्टी के लिए होते हैं। मैं तुम्हारे साथ सख्त नहीं हूं, इसलिए तुम बिगड़ रही हो..। अब से हर एक गलती की सजा मिलेगी आपको। इतने में बच्ची के पिता रॉन्ग साइड से कार निकालते हैं, जिस पर बच्ची बोलती है कि आपको अपकी गलती की सजा कौन देगा।

'आपके बच्चे आपको देख रहे सीख रहे'

जिस पर उसके पापा बोलते हैं कि मेरा गलती क्या है, जिसका जवाब देते हुए बच्ची कहती है कि जो आप शॉर्ट कट के लिए गलत साइड पर गाड़ी चला रहे हो, वो आपकी गलती नहीं है। वो आपके रूल्स के खिलाफ नहीं है। बच्ची की यह बात उसके पापा को सोचने पर मजबूर कर देती है। वीडियो के अंत में बच्ची कहती है कि आपके बच्चे आपको देख रहे हैं और आपसे सीख रहे हैं।

ट्रैफिक पुलिस जारी करने वाली है 'खराब ड्राइवरों' की लिस्ट, अगर आपने भी किया है ये काम तो नाम पक्का ट्रैफिक पुलिस जारी करने वाली है 'खराब ड्राइवरों' की लिस्ट, अगर आपने भी किया है ये काम तो नाम पक्का

सूरत ट्रैफिक पुलिस का देखें वीडियो

वीडियो शेयर करते हुए सूरत ट्रैफिक पुलिस ने लिखा कि गलत दिशा में गाड़ी चलाने से न केवल आपको बल्कि आपके साथी नागरिकों को भी नुकसान होता है। जब हम यातायात नियमों का सख्ती से पालन करेंगे तभी युवा पीढ़ी इसके महत्व को समझेगी और भविष्य में एक सुरक्षित ड्राइवर बनेगी। आप भी देखिए सूरत पुलिस का ये वीडियो...

English summary
Surat Police shares video about observance of traffic rules
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X