• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: सूरत बीआरटीएस रूट में 7 KM का विस्तार हुआ, मुख्यमंत्री बोले- यह अब देश में सबसे लंबा है

|

सूरत। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने देश के सबसे लंबे बीआरटीएस रूट समेत सूरत में कई लोकार्पण कार्यों का शुभारंभ किया है। मंगलवार को सूरत बीआरटीएस रूट में सात किमी का विस्तार किए जाने की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, सूरत बीआरटीएस अब 108 किमी लंबा हो गया है। यह देश में सबसे लंबा है। मनपा ने भी यही दावा किया कि यह देश का सबसे लंबा बीआरटीएस रूट है।

Surat BRTS route become 108 km long, now it is longest routs in India: CM Vijay Rupani

सरकार की ओर से बताया गया कि, राज्य में कोरोना महामारी की वजह से 7 माह से रुके लोकार्पण कार्यों का मुख्यमंत्री ने नवरात्रि में शुभारंभ किया है। सूरत में कुल 201 करोड़ रुपए के प्रकल्पों का राजधानी गांधीनगर से ई-लोकार्पण किया गया है। इस दौरान बताया गया कि, बीआरटीएस रूट में सात किमी के विस्तार किया गया है। मुख्यमंत्री रूपाणी ने भी पिछले दिनों कहा था कि, कोरोना महामारी के भयावह दौर में भी हमारी सरकार के कार्य अविलंब चलते रहे।

Surat BRTS route become 108 km long, now it is longest routs in India: CM Vijay Rupani

मुख्यमंत्री के अनुसार, पिछले छह माह में राज्य के विविध भागों में 11 हजार करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है। यह बातें रूपाणी ने वडोदरा महानगर पालिका के 232 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का ई-लोकार्पण एवं शिलान्यास करते वक्त कहीं। उन्होंने यह भी कहा कि, वडोदरा में ही 450 करोड़ रुपए के विकास कार्य किए जा चुके हैं। अब इससे अच्छा और क्या हो सकता है कि, कोरोना से निपटने के साथ-साथ गुजरात में विकास कार्य भी अविरत चालू रहे। वडोदरा मनपा के लिए विकास कार्यों का ई-लोकार्पण एवं शिलान्यास करते वक्त ऑनलाइन कार्यक्रम में रूपाणी के साथ विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी भी मौजूद थे। उन्होंने कांग्रेस की पूर्व सरकारों को आड़े हाथों लिया।

Surat BRTS route become 108 km long, now it is longest routs in India: CM Vijay Rupani

गुजरात में डिजिटल सेवासेतु: गांवों में ही मिल सकेंगी अब राशन कार्ड, एफिडेविट जैसी सभी 22 सेवाएं

कुछ समय पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही ई-संजीवनी ओपीडी सेवा राज्य में शुरू कराई थी। उसे आरंभ कराते हुए रूपाणी ने कहा था कि दवाखानों और अस्पतालों में मरीजों का बोझ कम कर घर बैठे उपचार सुविधा के लिए यह ई-संजीवनी ओपीडी बेहद लाभदायी साबित होगी। गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से देश के विभिन्न राज्यों में ई-संजीवनी ओपीडी कार्यरत की गई है। इसके तहत गुजरात में भी यह सेवा दी जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Surat BRTS route become 108 km long, now it is longest routs in India: CM Vijay Rupani
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X