• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गांव में बरसे ‘सोने’ के बिस्किट, लूटने के लिए मची होड़, टॉर्च ले-लेकर पहुंचे लोग- PHOTOS

|

सूरत। क्या करेंगे जब आप ये सुन लें कि आसमान से सोना बरसा है? पास में ही कहीं पड़ा हो तो बटारने पहुंच ही जाएंगे न! ऐसा हुआ है गुजरात के सूरत में, जहां सूरत हवाई अड्डे के पास डुम्मस गांव में गुरुवार रात सोने की ईंटों के आकार की चीजें आसमान से गिरीं। जैसे ही लोगों को भनक लगी, सब उन्हें लूटने दौड़ पड़े।

    Surat: Gujarat के Surat में घटी अनोखी घटना, हुई सोने की बारिश ! । वनइंडिया हिंदी
    सूरत हवाई अड्डे से कुछ दूर अनोखी घटना

    सूरत हवाई अड्डे से कुछ दूर अनोखी घटना

    कुछ लोगों के हाथ ये चीजें लग गईं। ये सोने के बिस्किट थे, उत्तर-प्रदेश में कहीं-कहीं इन्हें सोने की ईंटें भी कहा जाता था। सूरत में ग्रामीणों को ये सड़कों पर और गांव के आसपास की झाड़ियों में पड़ी मिलीं। कई गांवालों ने कहा कि, ऐसा इसलिए हुआ होगा कि कोई विदेश से सोना लाया होगा और हवाई अड्डे पर सिक्योरटी से पकड़े जाने के डर से रात में उड़ते प्लेन से ही नीचे फेंक दिया होगा।

    छोटे-बड़े साइज के थे ये बिस्किट

    छोटे-बड़े साइज के थे ये बिस्किट

    संवाददाता ने बताया कि, सोना ​मिलने का पता चलने पर दूर-दूर के लोग अपने गाड़ी-वाहनों पर सवार हो होकर पहुंचे। काफी लोग तो टॉर्च भी साथ लाए थे, ताकि झाड़ियों में अंधेरे के वक्त सोना खोजा जा सके। हालांकि, अभी यह प्रमाणित नहीं हुआ कि जो ​चीज लोगों को मिली वो सोना ही था या कुछ और वस्तु थी। देखने पर तो सोना ही लग रहा है।

    इसलिए लोगों की लगी भीड़

    इसलिए लोगों की लगी भीड़

    ये बिस्किट टाइप चीज छोटे-बड़े आकार की है। जिन्हें टटलू काटने वाले या ​ठग सोने की ईंट बताकर महंगे दामों में बेचते हैं। बहरहाल, सूरत में डुम्मस गांव और आस-पास के लोगों ने सोने की ऐसी ईंटों को बटोरा, उसके बाद घरों को चलते बने। ऐसा बताया जा रहा है कि, पहले गांव के बाहर सड़क से गुजर रहे कुछ लोगों को सड़क पर सोने की तरह चमकती हुई ये चीजें मिलीं।

    दुबई से बैग की बिडिंग में छिपाकर लाया 41 लाख का सोना, लखनऊ हवाई अड्डे पर चल गया पता

    रात्रि में टॉर्च की रोशनी में खोजते रहे

    रात्रि में टॉर्च की रोशनी में खोजते रहे

    उन लोगों ने इसके बारे में गांववालों को बताया तो कुछ बुजुर्ग कहने लगे कि तो डुम्मस गांव के बाहर ‘सोने' की बारिश हुई है। फिर यही खबर आग की तरह फैल गई। कुछ ही देर में लोगों की भीड़ लग गई और आसपास के कस्बों के लोग भी आने लगे। फिर रातभर सोने की ईंटें खोजते रहे। इस दौरान सैकड़ों टॉर्च की रोशनी दमकते दिखाई दी।

    जिसे मिली वो चुपचाप निकला

    जिसे मिली वो चुपचाप निकला

    वहां जिसको वह वस्तु मिली वो बिना किसी को कुछ बताए चुपचाप चलता बना। लेकिन जिसे नहीं मिला वो निराश होकर लौटते रहे। एक युवक ने कहा कि, कल रात कुछ लोगों को गांव के बाहर से सोने के बिस्किट मिले। इसके बाद से सब लोग उन बिस्किट को खोज रहे हैं, मैं भी काफी समय से तलाश कर रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं मिला।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    spread gold-like metal, villagers says- golden rain in Dumas village Near Surat city of Gujarat
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X