• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में आईसीआईसीआई बैंक घोटाले का पर्दाफाश, 22 पर केस, पुलिस ने किए 2 गिरफ्तार

|

सूरत। गुजरात में आईसीआईसीआई बैंक में गोल्ड लोन के बहाने नकली सोने के गहने गिरवी रखकर ठगी किए जाने के मामले का पर्दाफाश हुआ है। फर्जीवाड़े के इस पूरे मामले में 22 आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जिनमें से पुलिस ने दो गिरफ्तार भी कर लिए हैं। बहरहाल, क्राइम ब्रांच दोनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारी के अनुसार, यहां 11 किलो 969 ग्राम नकली सोने के गहने बैंक में गिरवी रखकर 2.55 करोड़ रुपए के 41 गोल्ड लोन लिए गए थे।

a Scam Busted In ICICI Bank at surat district of gujarat, case filed against 22 men

इस मामले का भंडाफोड़ कैसे हुआ, इस सवाल के जवाब में अधिकारी ने बताया कि, कुछ लोग योगी चौक की शाखा में नकली सोने पर लोन लेने आए थे, जो कि पकड़े गए। पहले कुछ लोग बैंक की 6 शाखाओं में 11 किलो नकली सोना देकर 2.55 करोड़ लोन ले गए थे। आरोपियों की मॉडस ऑपरेंडी ये है कि पीतल या अन्य धातु पर सोने का पानी चढ़ाकर नकली गहने बनवाकर गिरवी रखते थे। बैंक में नियुक्त सोनार 2-3 जगह घिसकर गहने को चेक करता था। ऊपर सोने की मोटी परत होने की वजह से उसके नकली होने का पता नहीं चलता था। ऐसे में उन ठगों पर कोई शक भी नहीं होता था।

a Scam Busted In ICICI Bank at surat district of gujarat, case filed against 22 men

हॉस्पिटल में तोड़फोड़ करने पर भाजपा विधायक को सजा, 2007 में कांग्रेस एमएलए रहते हुए कराया था फसाद

आईसीआईसीआई बैंक की शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 22 लोनधारकों द्वारा फर्जीवाडा किया गया। उनके नाम-पते और 41 गोल्ड लोन का पूरा विवरण पुलिस को दिया गया है। अमरोली के कैलिस्ता अपार्टमेंट में रहने वाले ब्रांच मैनेजर संदीप अंटाला कहा कि बीते 14 सितंबर को जयेश पानेलिया मोटा वराछा में स्थित आईसीआईसीआई बैंक की शाखा में गोल्ड लोन लेने आया था। तब एक सोनार ने गहने की जांच की तो वह नकली थे। गहने को खुरचते ही अंदर की धातु दिखाई देने लगी थी। बहरहाल, क्राइम ब्रांच ने कुल 22 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a Scam Busted In ICICI Bank at surat district of gujarat, case filed against 22 men
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X