• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सूरत होते हुए मुंबई-दिल्ली के बीच डबल इंजन के साथ दौड़ेगी राजधानी, नया टाइम टेबल जारी होगा

|
Google Oneindia News

सूरत। देश की राजधानी दिल्ली से महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई तक जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस अब डबल इंजन के साथ दौड़ेगी। सूरत होते हुए इसे नये टाइम टेबल के साथ चलाया जाएगा। बीते 24 अगस्त से डबल इंजन का परिचालन शुरू हुआ था। अब टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। रेलवे के अ​धिकारियों का कहना है कि डबल इंजन लगने के बाद यह ट्रेन मुंबई से सूरत 28 मिनट पहले पहुंच गई थी। हालांकि, इसे पुराने टाइम टेबल से चलाया जा रहा था। यह ट्रेन जिन-जिन स्टेशनों पर स्पीड अप होकर पहले पहुंचती थी, उन स्टेशनों पर दूसरी ट्रेनों का शेड्यूल होता था। इससे परेशानी हो रही थी। इसलिए अब नया टाइम टेबल जारी किया जाएगा। साथ ही इसे डबल इंजन पुश-पुल मेथड से चलाया जाएगा।

Mumbai Central - New Delhi Rajdhani Express will run new time table

अधिकारियों ने हालांकि, राजधानी के स्पीड अप होने का नया टाइम टेबल जारी किए जानी डेट अनाउंस नहीं की। मगर, यह साफ कर दिया गया कि नया टाइम टेबल जारी होने के बाद डबल इंजन पुश-पुल मेथड के साथ चलेगी। बता दें कि, पश्चिम रेलवे ने 24 अगस्त से आगे और पीछे 12 हजार हॉर्स पावर के दो इंजन के साथ चलाया था। इस दौरान मुंबई से दिल्ली के बीच एक घंटे की बचत हुई थी। यानी, लोग अब एक घंटे पहले ही दिल्ली से मुंबई पहुंच सकेंगे।

पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि राजधानी ट्रेन को पुश-पुल मेथड से डबल इंजन के साथ चलाने की अनुमति मिल गई है। जल्द ही नया टाइम टेबल जारी किया जाएगा। टाइम सेट होने के बाद ट्रेन बेधड़क दौडेगी।

पढ़ें: आजम खान के पक्ष में बोले कांग्रेस लीडर PL पूनिया- भाजपा के खिलाफ बोलने का खामियाजा भुगत रहे हैं वोपढ़ें: आजम खान के पक्ष में बोले कांग्रेस लीडर PL पूनिया- भाजपा के खिलाफ बोलने का खामियाजा भुगत रहे हैं वो

English summary
Mumbai Central - New Delhi Rajdhani Express will run new time table
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X