• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत में पूरी तरह से बंद होने के बावजूद बेटा खेल रहा था PUBG, पिता ने डांटा तो लगा ली फांसी

|

सूरत। भारत में पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) और पबजी मोबाइल लाइट (PUBG Mobile Lite) पूरी तरह बंद हो गए हैं। इसके बावजूद इसके शौकीन लोग इसके इस्तेमाल से पीछे नहीं हट रहे। गुजरात में सूरत के शहर के डिंडोली क्षेत्र में पबजी खेलने के लिए पिता द्वारा मना किए जाने पर एक युवक ने फांसी लगा ली।

पुलिस ने बताया कि, डिंडोली रामनगर सोसायटी निवासी दीपक मिश्रा (24) ने आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार रात को हुई थी, जब उसने घर में ही फांसी ली। उसके कई दिनों बाद मामला पुलिस के समक्ष पहुंचा। पता चला है कि, मृतक दीपक उत्तर प्रदेश का निवासी था। वह घर के पास ही फल की लारी लगाता था। परिजनों का कहना है कि उसे पबजी की लत लग गई थी। वह दिन-रात पबजी खेलता रहता था। इसी बात को लेकर पिता ने उसे डांट लगाई थी।

In Gujarat, for PubG Mobile game, a Son Ends life When his Father Stopped him

पब्जी खेलने के लिए 500 रुपए नहीं दिए तो 18 साल के बेटे ने पिता की पीठ में घोंप दिया चाकू

पड़ोसियों के अनुसार, दीपक को नशा करने की भी आदत थी। जब पिता ने उसे डांटा था तो पिता की डांट से दु:खी होकर फंदे पर लटक गया। वहीं, सूरत के अंदर ही अन्य दो घटनाओं में जोड़ों के दर्द से परेशान महिला और एक हीरा श्रमिक ने आत्महत्या कर ली।

गौरतलब है कि, पबजी वाली कंपनी Tencent खुद सोशल मीडिया अकाउंट पर ये घोषणा कर चुकी है कि, भारत में पबजी मोबाइल गेम पूरी तरह से बंद हो गया है। कंपनी ने अफसोस के साथ ये ऐलान किया। इससे पहले भारत सरकार ने पबजी गेम पर 2 सितंबर को 118 ऐप्स के साथ बैन कर दिया था। हालांकि, पबजी बैन होने के बाद भी मोबाइल में पहले से डाउनलोड गेम चल रहे थे, लेकिन अब वो भी नहीं चल पाएगा। पबजी मोबाइल गेम के ऑनर कपंनी टेंसेंट गेम्स (Tencent Games) ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, 'भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट फैंस को समर्थन करने के लिए आप सभी फैंक का शुक्रिया। 2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश का पालन करने के लिए हम भारत में अपनी सभी सेवा बंद कर दे रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Gujarat, for PubG Mobile game, a Son Ends life When his Father Stopped him
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X