• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

1,516 करोड़ के बोगस बिलिंग के घोटाले का पर्दाफाश, DGGST का गुजरात में छापा, 6 गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

सूरत। गुजरात सहित कई राज्यों में 79 बोगस पेढ़ियाें पर डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स यूनिट (डीजीजीएसटी) का छापा पड़ा है। इस मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि, यह मामला सूरत-दक्षिण गुजरात के नकली ट्रांसपोर्ट के बिल बनाए जाने कहा है। जांच में पता चला है कि घोटालेबाजों ने लेन-देन साबित करने के लिए ट्रांसपोर्ट के नकली बिल भी बनाए थे।

surat raids: Goods and Service Tax Unit

डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स यूनिट ने कुल 33 जगहों पर कार्रवाई करते हुए 11 ट्रांसपोर्ट की जांच की। जहां पाया कि, कुछ ट्रांसपोर्ट सिर्फ कागजों पर ही चल रहे थे। इस तरह टीम ने सूरत शहर सहित कई स्थानों पर मेटल और प्लास्टिक स्क्रैप के नाम पर चल रहे 1,516 करोड़ रुपए के बोगस बिलिंग के घोटाले का पर्दाफाश कर डाला। डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स यूनिट की यह कार्रवाई मुख्य रूप से सूरत सहित दक्षिण गुजरात में की गई।

भोपाल में 11 साल के बच्चे के आत्महत्या करने के बाद ऑनलाइन गेमिंग को नियंत्रित करने के लिए मध्य प्रदेश कानून लाएगाभोपाल में 11 साल के बच्चे के आत्महत्या करने के बाद ऑनलाइन गेमिंग को नियंत्रित करने के लिए मध्य प्रदेश कानून लाएगा

पूरे घोटाले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मौके से 14.14 करोड़ रुपए की रिकवरी भी की गई है। वहीं, डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स यूनिट की जांच में पता चला है कि इस पूरे घोटाले में सूरत शहर सहित 10 राज्यों की 79 से अधिक फर्जी पेढ़ियां शामिल हैं। 79 से अधिक फर्जी पेढ़ियों में 37 पेढ़ियां केवल दक्षिण गुजरात की हैं, वहीं 37 में से अकेले सूरत की 20 से ज्यादा पेढ़ियां शामिल हैं। बताया जा रहा है कि, इन पेढ़ियों ने बिना किसी खरीद-बिक्री के 1516 करोड़ रुपए के फेक बिल के आधार पर 231 करोड़ रुपए की क्रेडिट यूज की।

Comments
English summary
The Directorate General of Goods and Service Tax Unit raids in Gujarat, 6 held
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X