India
  • search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

आपने देखा क्‍या? ऐसा रेस्‍टॉरेंट जहां खाना परोसती है 'रेल', डिब्बों में भरी होती हैं रेसिपी

|
Google Oneindia News

सूरत। आपने ऐसा फिल्‍मों में देखा होगा कि डाइनिंग टेबल पर छोटी-सी रेल में खाने की रेसिपीज होती हैं, और लोग जो चाहे रेल के डिब्‍बों से उठाकर खाते हैं। जैसे अक्षय कुमार की हाउसफुल फिल्‍म में भी दिखा था। ऐसी रेल को रेस्तरां में टॉय ट्रेन के तौर पर इस्‍तेमाल किया जाता है। जिसके विभिन्न डिब्बों में रोटी, चावल, करी, पापड़ जैसी रेसिपीज भरी होती है।

क्‍या आपने देखी ये

क्‍या आपने देखी ये "ट्रेनियन एक्सप्रेस"

अब आप सोच रहे हैं कि ऐसे रेस्‍तरां भला हमने तो नहीं देखे, तो आज यहां देख लीजिए। सूरत के एक रेस्तरां में ये टॉय ट्रेन आपको दिख जाएगी। यहां इस छोटी सी ट्रेन को भोजन परोसने वाली डाइनिंग टेबल से गुजरते हुए देखा जा सकता है। ट्रेन-थीम वाले रेस्तरां की "ट्रेनियन एक्सप्रेस" ने बहुत से लोगों को आकर्षित किया है, यह ट्रेन बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के सीधे रसोई से भोजन करने वालों के लिए अपना रास्ता बनाती है। इस ट्रेन के विभिन्न डिब्बों में रोटी, चावल, करी, पापड़ आदि लदे हुए रहते हैं।

डिब्बों में लदे हुए हैं रोटी, चावल, करी, पापड़

डिब्बों में लदे हुए हैं रोटी, चावल, करी, पापड़

इस रेस्तरां में डाइनिंग टेबल का नाम सूरत शहर के विभिन्न स्टेशनों के नाम पर रखा गया है, जिससे मेहमानों को एक पूर्ण रेलवे स्टेशन का अहसास होता है। यहां खाना खाने वाली एक ग्राहक देवयानी पटेल ने कहा, "हम कई रेस्तरां में गए हैं। वहां खाना वेटर्स द्वारा परोसा जाता है। मगर, यहां भोजन एक ट्रेन द्वारा परोसा जाता है। इस नए ट्रेंड का हमने आनंद लिया है। विशेष रूप से बच्चे, इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। इस रेस्टोरेंट ने हमारी ट्रेन की यादें ताजा कर दी हैं।",

हमारे रेस्‍तरां को लग गए हैं चार चांद

हमारे रेस्‍तरां को लग गए हैं चार चांद

रेस्तरां के मालिक मुकेश चौधरी ने कहा, "यह ट्रेन बिजली से चलती है। जैसे ही खाना तैयार होता है, उसे ट्रेन में डाल दिया जाता है और फिर उसे विशेष टेबल पर भेजा जाता है, जिसमें रिंग रोड, आलथन, वराचा आदि स्टेशनों के नाम होते हैं। इस ट्रेन से हमारे रेस्टोरेंट को चार चांद लग गए हैं और सभी को यह पसंद आ रहा है।"

गुजरात: रेस्तरां में 'पाकिस्तानी भोज उत्सव' का बैनर, बजरंग दल ने लगा दी आग, कहा- नहीं करेंगे बर्दाश्तगुजरात: रेस्तरां में 'पाकिस्तानी भोज उत्सव' का बैनर, बजरंग दल ने लगा दी आग, कहा- नहीं करेंगे बर्दाश्त

बचपन की यादें हो गईं ताजा

बचपन की यादें हो गईं ताजा

एक अन्य गेस्‍ट डिंपल राजपुरोहित ने कहा, "हम यहां अपने बचपन की रेल के क्षणों को फिर से जी रहे हैं। इसने हमें अपने बच्चों को उन लंबी ट्रेन यात्राओं के बारे में बताने का मौका दिया है जो हमने बच्चे के रूप में की थीं।"

Comments
English summary
Surat Gujarat: A unique restaurant, here train serves food, diners relive childhood memories
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X