• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

90 वर्षीय बुजुर्ग के फेफड़े 80% कोरोना संक्रमित हो गए थे, सोच रहे थे नहीं जी पाएंगे, लेकिन 25 दिन बाद घर लौटे

|

सूरत। गुजरात में सूरत के एक 90 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना हो गया था। जिससे उनके फेफड़ों में 80% इंफेक्शन हो गया था और वे जीने की उम्मीद छोड़ चुके थे। वे अपनी वसीयत तक भी बनवा चुके थे। हालांकि, तमाम मुश्किलों के बावजूद वे 25 दिन में ठीक होकर घर गए​। बुजुर्ग की पहचान धरमशीभाई भालाणा के तौर पर हुई है, जो कि वराछा के आइसोलेशन सेंटर से डिस्चार्ज किए गए।

surat: 90-year-old Dharamshibhai defeated covid 19 and returned to home

मोटा वराछा के कम्युनिटी हॉल में बने कोविड आइसोलेशन सेंटर से 25 दिन में डिस्चार्ज होने पर धरमशीभाई को ढोल बजाकर बधाइयां दी गईं और उन्हें फूल-हार पहना कर उनके घर भेजा गया। आइसोलेशन सेंटर से जुड़े एक कर्मचारी ने बताया कि, 90 वर्षीय धरमशीभाई के फेफड़ों में 80 से 85% इंफेक्शन हो गया था। शुरूआत में उनका 5 दिनों तक सिविल हॉस्पिटल में इलाज करवाया गया था। उसके बाद इन्हें इस आइसोलेशन सेंटर में लाया गया।

surat: 90-year-old Dharamshibhai defeated covid 19 and returned to home

गुजरात में अब लोगों को उनके वाहन में ही वैक्सीन लगाई जा रही, हेल्थवर्कर बोले- किसी भी वाहन में आएं, खुराक लें और आराम से जाएंगुजरात में अब लोगों को उनके वाहन में ही वैक्सीन लगाई जा रही, हेल्थवर्कर बोले- किसी भी वाहन में आएं, खुराक लें और आराम से जाएं

यहां उन्हें 25 दिन इलाज दिया गया। उसके बाद बुधवार शाम 5 बजे जब धरमशीभाई को डिस्चार्ज किया गया तो उत्सव मनाया गया। उन पर फूल बरसाए गए। लोगों ने कहा कि, ऐसे मामले बहुत कम सामने आते हैं। फेफड़ों में इतना नुकसान होने और उम्र काफी ज्यादा होने पर भी उनकी जान बच गई।

surat: 90-year-old Dharamshibhai defeated covid 19 and returned to home

बुजुर्गों को उनके घरों से वैक्सीन सेंटर ले जाकर दी जा रहीं खुराकें, फिर वापस भी छोड़कर आ रही ये टीमबुजुर्गों को उनके घरों से वैक्सीन सेंटर ले जाकर दी जा रहीं खुराकें, फिर वापस भी छोड़कर आ रही ये टीम

English summary
90-year-old Dharamshibhai surat, defeated covid 19 and then returned home 25 days later to recover
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X