• search
सुल्तानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने पर बर्बाद हुई 120 गांव की सड़कें, मेनका गांधी ने कहा- इन्हें भी बनवा दें

|
Google Oneindia News

सुल्तानपुर, 18 नवंबर: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 16 नवंबर को कर दिया है। पूर्वांचल एक्सप्रे-वे के उद्घाटन के बाद समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग भी तेज हो गई है। तो वहीं, अब बीजेपी नेता और सुल्तानपुर से सांसद मेनाका गांधी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने में बर्बाद हुई गांव की 120 सड़कों का मुद्दा उठाया है। मेनाका गांधी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे तो बन गया, लेकिन इसके बनने पर जो 120 गांवों की सड़के तबाहु हुई हैं, इन्हें भी बनावा दें।

Sultanpur MP Maneka Gandhi Purvanchal Expressway 120 Village Roads

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 नवंबर को सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था। इस दौरान सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी स्टेज पर पीएम मोदी के साथ शुरुआत से अंत तक रहीं। मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहे। इसके बाद मेनका गांधी का इस तरह का बयान किसी बात की नाराजगी दिखा रहा है। दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, मेनका गांधी ने कहा, 'हमें बहुत गर्व है कि हमारे क्षेत्र को चुना गया था, हमें बहुत खुशी है। ये सुंदर, ताकतवर और जरूरी एक्सप्रेस-वे है। जो बनाने वाले थे, उनसे हम कह रहे थे कि 120 गांवों की सड़कें जो तबाह हुई हैं, इसके बनाते-बनाते, जरा उनको भी ठीक कर दीजिए।

ये भी पढ़ें:- Sapna Chaudhary के खिलाफ लखनऊ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानें क्या है पूरा मामलाये भी पढ़ें:- Sapna Chaudhary के खिलाफ लखनऊ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानें क्या है पूरा मामला

120 गांवों की सड़कों को बनवाने के लिए मेनका गांधी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की थी। जिसके बाज वो बुधवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलीं और सड़कों को बनवाने को लेकर चर्चा की। बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लखनऊ से गाजीपुर तक 431 किलोमीटर का बनाया गया है। ये नौ जिलों की सीमा से होते हुए गाजीपुर पहुंचता है। इसी में सुल्तानपुर भी पड़ता हैं यहां इस एक्सप्रेसवे को बनाने में गांव की सड़कें बर्बाद हो गई हैं। जिसमें गिट्टी, मिट्टी ढुलाई समेत तमाम कार्यों के लिए ट्रक, डंफर समेत तमाम वाहन का इस्तेमाल होता था। इन्हीं भारी वाहनों की वजह से ये सड़कें बर्बाद हुई हैं। जिसे बनवाने के लिए मेनका गांधी सीएम से लेकर पीडब्लूडी मंत्री तक के सामने इस मुद्दे को उठा चुकी हैं। मेनका गांधी ने बताया कि उन्होंने वादा किया है कि उनको भी ठीक करेंगे।

Comments
English summary
Sultanpur MP Maneka Gandhi Purvanchal Expressway 120 Village Roads
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X