• search
सुल्तानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महिला हेल्प डेस्क का MP मेनका गांधी ने किया शुभारंभ, कहा- रेप का फर्जी केस न दर्ज कराएं महिलाएं

|

सुल्तानपुर। मिशन शक्ति अभियान के तहर शुक्रवार को सांसद मेनका गांधी ने सुल्तानपुर नगर कोतवाली में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया। इस दौरान बोलते हुए मेनका गांधी ने कहा कि न्याय पाना है तो छेड़छाड़ व दुष्कर्म की फर्जी शिकायतें दर्ज न कराएं। जिससे धरातल पर पीड़ित महिलाओं को न्याय मिल सके। इस दौरान उन्होंने डीएम को वन स्टॉप सेंटर भवन निर्माण की स्वयं निगरानी करने के निर्देश दिए।

maneka gandhi says not file fake cases of physical attack women will get justice only for victims

दरअसल, 23 अक्टूबर को प्रदेश के 1535 थानों में महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया। यह उद्घाटन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया है। उद्घाटन के दौरान सीएम ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रदेश की महिलाओं से भी बात की। उन्होंने कहा, 'मिशन शक्ति की सफलता तभी है, जब इसे समाज संचालित करे। समाज इसे संचालित नहीं करता है, इसे संजीदगी से नहीं लेता है तो यह भी एक सरकारी कार्यक्रम और योजना की तरह रह जायेगी। सीएम ने इसे एक जनांदोलन बनाने को कहा।'

तीन दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुंची मेनका गांधी

सांसद मेनका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर है। शुक्रावर को उन्होंने कोतवाली नगर में बोलते हुए कहा कि जमीन की लड़ाई को छुआछूत की लड़ाई मत बनाई। क्योंकि फिर आप पुलिस को तंग करते हैं, जिससे पुलिस असली मामला आने पर उसे गंभीरता से नहीं लेगी। उन्होंने बोलते हुए आगे कहा कि पुलिस में जाते ही महिला अपने आपको मर्दों की तरह साबित करना चाहती हैं। उसमें नर्मी चली जाती है़, आपको लाया गया है़ क्योंकि आप नरम हैं। उन्होंने डीएम से कहा कि स्किल ट्रेनिंग शुरू कराएं तब हम औरतों को बहुत शक्तिशाली बना सकते हैं।

धान क्रय केंद्र का किया औचक निरीक्षण

इससे पहले गुरुवार को मेनका गांधी ने अखंडनगर धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान क्रय केंद्र पर किसानों को न पाकर उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मेनका गांधी ने कहा- 'क्रय केंद्र खुला हुआ है़...क्या बकवास लगा रखी है।' सांसद ने धान क्रय केंद्र की अव्यवस्था पर नाराजगी प्रकट की और किसानों के धान को सरकारी रेट पर खरीदने का निर्देश दिया।

केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार

इतना ही नहीं, मेनका गांधी ने धान क्रय केंद्र के औचक निरीक्षण में अनियमितता की शिकायत पर क्रय केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं। हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे। किसान हमारी प्राथमिकताओं में है और हमेशा रहेगा। एक-एक किसान को धान की उपज का सरकारी रेट मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- मिशन शक्ति: सीएम योगी ने वर्चुअली किया 1535 थानों में महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
maneka gandhi says not file fake cases of physical attack women will get justice only for victims
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X