• search
सुल्तानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दुर्लभ अष्टधातु की 3 मूर्ति मंदिर से चोरी, कीमत इतनी सुनकर चौंक जाएंगे आप

|

Sultanpur News, सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के हलियापुर गांव के मंदिर से दो माह पूर्व चोरी की गई अष्टधातु की राम-जानकी व लक्ष्मण की मूर्तियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने इस चारी की वारदात में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त कार, बाइक, रॉड व आरी बरामद की है। जबकि एक आरोपी फरार हो गया। पुलिस की मानें तो तीनों मूर्तियों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2 करोड़ रुपये है।

29 दिसंबर 2018 को मंदिर से हुई थी चोरी

29 दिसंबर 2018 को मंदिर से हुई थी चोरी

एसपी अनुराग वत्स ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हलियापुर थाना क्षेत्र के उस्कामऊ गांव में प्राचीन राम-जानकी मंदिर है। 29 दिसंबर 2018 को चोरों नें मंदिर में स्थापित दुर्लभ अष्टधातु की राम-जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति चोरी कर ली थी। एसपी ने बताया कि घटना के खुलासा के लिए स्वॉट टीम व सर्विलांस सेल को लगाया गया था।

मुखबिर से मिली सूचना

मुखबिर से मिली सूचना

पुलिस की मानें तो मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर उस्काऊ से चोरी की मूर्ति के साथ दो चोर आमघाट पुल की तरफ से आ रहे है। पुलिस सूचना के आधार पर पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार लिया। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपितों से जब पूछाताछ हुई तो एक ने अपना नाम सोनू सिंह निवासी बसंतपुर और भास्कर दुबे निवासी पुरे संगम थाना बल्दीराय बताया। तलाशी के दौरान एक मूर्ति बरामद हुई।

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि दो अन्य मूर्तियां उनके साथी फैजाबाद रोड पर स्थित कूरेभार मोड़ पर खड़े हैं। अभियुक्तो की निशानदेही पर पुलिस ने कूरेभार मोड़ पर से चार अन्य आरोपियों को पकड़ लिया। जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया। उनके पास से अष्टधातु की दो मूर्ति बरामद हो गई। पूछताछ में इन अभियुक्तों ने अपनी पहचान अवनीश त्रिपाठी, संजय यादव, प्रदीप कुमार यादव और सन्तलाल बताई।

ये भी पढ़ें:-अमेरिका से ऑस्कर अवार्ड लेकर हापुड़ पहुंचीं बेटियां, जोरदार स्वागत के साथ कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
6 arrested with antique idol worth 2 crores
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X