• search
श्रीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

4 हत्या के बाद कश्मीर बंद, जनजीवन प्रभावित

By Ians Hindi
|

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में 4 हत्याओं के बाद तनावपूर्ण माहौल है। सोपोर में पिछले दिनों एक के बाद एक 4 हत्याएं हुई। जिसके बाद अलगाववादियों ने आज बंद का आवाहन किया था। आहूत बंद का जनजीवन पर असर पड़ा है।

shutdown

कश्मीर घाटी में बुधवार को बंद के कारण सभी दुकानें और बाजार बंद हैं और सार्वजनिक वाहन भी सड़कों से नदारद हैं । श्रीनगर और घाटी के सभी बड़े कस्बों में सभी व्यापारिक एवं शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। दफ्तरों, बैंक और डाकखानों में कामकाज यातायात बाधित होने के कारण प्रभावित हुए हैं। वाहनों के परिचालन की मनाही के बावजूद श्रीनगर के कुछ हिस्सों में निजी और तिपहिया वाहन दिखाई दिए।

पर्यटक वाहन सैलानियों को सोनमर्ग, गुलमर्ग और पहलगाम जैसे पर्यटन स्थलों तक पहुंचाते दिखाई दिए। अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, मुहम्मद यासीन मलिक, और शब्बीर शाह के नेतृत्व वाली पार्टियों सहित सभी प्रमुख अलगाववादी पार्टियों ने पूर्व आतंकवादियों और अलगाववादी पार्टी के कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में संयुक्त रूप से यह बंद आहूत किया है।

सोपोर में पिछले दिनों अज्ञात बंदूकधारियों ने चार पूर्व आतंकवादियों की हत्या कर दी थी। अलगाववादियों का आरोप है कि हत्या के पीछे सरकार समर्थित हत्यारों का हाथ है। राज्य सरकार ने हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए बड़े पैमाने पर छापेमारी के आदेश दिए हैं। पुलिस का कहना है इन हत्याओं के लिए हिजबुल मुजाहिदीन से टूट कर बना अलगाववादी आतंकवादी गुट जिम्मेदार है।

पुलिस ने मंगलवार को हिजबुल के दो आतंकवादियों अब्दुल कयूम नाजर और इम्तियाज अहमद कंदू पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया। पुलिस के मुताबिक, सोपोर में पूर्व आतंकवादियों की हत्या के दोनों मास्टमाइंड आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए 500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Clashes broke out between police and workers of opposition National Conference in Jammu and Kashmir after the latter launched a massive protest rally against the state government in Jammu.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X