• search
श्रीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भाजपा ने आर्टिकल 370 को अवैध तरीके से हटाया, हमें अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करना होगा- महबूबा मुफ्ती

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 28 जुलाई। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीडीपी नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर करारा हमला बोला। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने अवैध और असंवैधानिक तरीके से अनुच्छेद 370 को निरस्त किया। उन्होंने कहा कि जब भाजपा 70 साल तक संघर्ष कर सकती है तो हम अपने अधिकारों के लिए संघर्ष क्यों नहीं कर सकते? लोग हमेशा अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करते आए हैं।

Mehbooba Mufti

उन्होंने कहा में लोगों को बताना चाहती हूं कि जब आपने धर्म के आधार पर भारत को चुना तो कश्मीरियों ने आपका साथ दिया, बाकी लोग पाकिस्तान चले गए। हमने उस समय धर्म का समर्थन नहीं किया, हमने सरकारी बलों और भाईचारे का समर्थन किया। आज बीजेपी ने संविधान को तोड़कर जम्मू-कश्मीर को तोड़ा है। उन्होंने पीडीपी के 22वें स्थापना दिवस के मौके परआयोजित एक कार्यक्रम में ये बातें कहीं।

उन्होंने आगे कहा कि भारत को कश्मीर मुद्दे के समाधान और क्षेत्र में खूनी संघर्ष को समाप्त करने के लिए पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्धविराम इस साल फरवरी में हुई दोनों देशों के बीच हुई बातचीत का ही परिणाम था। फिर यदि मैं यह कहती हूं कि भारत को रक्तपात को समाप्त करने और कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए पाकिस्तान से बातचीत कर चाहिए, तो इसमें गलत क्या है? उन्होंने कहा कि हमें स्थिति को बेहतकर बनाने के लिए अपने पड़ोसी देश से बातचीत करने में किसी प्रकार की हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संघर्ष विराम के परिणामस्वरूप सीमाओं पर शांति और घुसपैठ कम हुई है। इससे लोगों को राहत मिली है।

कब्जाई जमीन के लिए चीन से कर रहे बातचीत
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चीन ने हमारी जिस जमीन पर कब्जा कर रखा है उसके लिए हम चीन से बातचीत कर रहे हैं।

English summary
BJP removed Article 370 illegally, we have to fight for our rights: Mehbooba Mufti
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X