विजेंदर का संदेश, बॉर्डर पर शांति के लिए चीनी मुक्केबाज को वापस दी जीत की बेल्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने चीनी बॉक्सर जुल्फिकार मैमैतियाअली को हराकर डब्लूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब जीत लिया। वैसे तो विजेंद्र सिंह का चीनी बॉक्सर को हराकर खिताब जीतना ही भारतीयों के लिए गर्व की बात है लेकिन खिताब जीतने के बाद विजेंद्र को वो बयान आपको और भी गौरवान्वित कर देगा। दरअसल विजेंदर सिंह ने चीनी प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार को करीबी मुकाबले में हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पेसीफिक सुपर मिडिलवेट खिताब जीतने के बाद भारत-चीन सीमा गतिरोध में शांति की अपील की।

चीनी बॉक्सर को हराकर विजेंद्र सिंह ने कह दी बड़ी बात, आप भी करेंगे गर्व

ओलंपिक में कांस्य पद जीतने वाले विजेंदर ने मुकाबले के बाद कहा कि- "मैं यह बेल्ट जुल्फिकार को वापस देना चाहता हूं। मैं सीमा पर शांति की उम्मीद करता हूं और शांति का संदेश सबसे महत्वपूर्ण है।" गौरतलब है कि भारत एवं चीन के बीच पिछले कुछ सप्ताह से सिक्किम सेक्टर में सीमा पर गतिरोध की स्थिति है।

शनिवार को मुंबई में हुए इस मुकाबले में भारी संख्या में दर्श पहुंचे साथ ही बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, गुलशन ग्रोवर, सोनु सूद जैस सितारे भी मौजूद रहे। हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्ले और योगगुरू रामदेव ने भी विजेंदर का हौंसला बढ़ाया।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
vijender singh appeals for india china peace after winning WBO Asia Pacific
Please Wait while comments are loading...