SAI की रिपोर्ट में हुआ खुलासा: रियो ओलंपिक में भेजे गए थे अनफिट एथलीट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। भारत के 119 एथलीटों में से 117 एथलीट खाली हाथ देश लौंटे, जबकि सिर्फ दो एथलिट साक्षी मलिक और पीवी सिंधु ने देश के गौरव का बचाए रखा। भारतीय एथलीटों की इस निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है।

hardeep

इस रिपोर्ट के मुताबिक रियो ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले कुछ भारतीय एथलीट्स फिट ही नहीं थे। एसएआई की रिपोर्ट मुताबिक एथलीटों की फिटनेस को लेकर मॉनिटरिंग ठीक ने नहीं की गई। बैडमिंटन सटार खिलाड़ी साइना नेहवाल, जिसने पदक की उम्मीद थी, घुटने की चोट से परेशान थीं। देश लौटते ही उन्होंने अप ने घुटने का ऑपरेशन करवाया।

एसएआई की ये रिपोर्ट डायरेक्टर इन्जेती श्रीनिवास द्वारा तैयार की गई है। इस रिपोर्ट में ना केवल रियो ओलंपिक में भारत के खराब प्रदर्शन की वजह बताई गई है बल्कि 2020 में टोक्यो ओलंपिक को लेकर तैयारियों के बारे में फोकस किया गया है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक रियो ओलंपिक के दौरान कुछ एथलीट्स फिजिकल फिटनेस से जूझ रहे थे। कुछ खिलाड़ी अपना बेस्ट भी नहीं दे सके। इस रिपोर्ट के मुताबिक कोचिंग स्टाफ की स्क्रूटनी जरूरी है। वहीं विदेशी कोचों के परफॉर्मेंस को बहुत बारीकी से देखने की जरुरत पर भी बल दिया गया है। ये रिपोर्ट अब खेल मंत्रालय को सौंपी जाएगी जो खुद इसकी रिव्यू करेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unfit athletes were sent for the Rio Olympics, the Sports Authority of India or SAI has said in a report to the sports ministry, also drawing attention to the performance of foreign coaches hired to train India's top sportspersons.
Please Wait while comments are loading...