Badminton: जानिए पीवी सिंधु के इन दो RECORDS के बारे में जो उनके लिए हैं बहुत 'स्पेशल'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश को बैडमिंटन में पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाते-दिलाते चूकने वाली भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने शुक्रवार को हुए फाइनल मुकाबले में रजत पदक जीतने के साथ ही करोड़ों भारतीयों के दिल भी जीत लिए।

Rio Badminton Final : विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी को पी​वी सिंधु ने दी कड़ी टक्कर, जीता रजत पदक

pv sindhu

इस रोमांचक और ऐतिहासिक मैच के बाद सिंधु के नाम कई रिकॉर्ड भी जुड़ गए हैं और हम दो ऐसे रिकॉर्ड लाए हैं जिनमें से एक तो पूरा हो गया लेकिन एक बनते-बनते रह गए। आइए जानते हैं इनके बारे में :

बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय

पीवी सिंधु ओलंपिक में फाइनल तक पहुंचने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। इससे पहले साइना नेहवाल ही सेमीफाइनल तक का सफर तय कर सकी हैं। रियो ओलंपिक में नंबर 2 और नंबर 6 की खिलाड़ियों को हराने वाली सिंधु पुलेला गोपीचंद के नेतृत्व में बैंडमिंटन खेलना सीखी हैं।

अधूरा रह गया गोल्डन क्लब का सपना

आपको बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले के बाद ओलंपियन और स्वर्ण पदक विजेता रह चुके शूटर अभिनव बिंद्रा ने पीवी सिंधु के बारे में ट्वीट किया था कि, 'तुम जल्द से स्वर्ण पदक जीतो और व्यक्तिगत गोल्ड जीतने वाले इंडियन के क्लब में शामिल हो जाओ।'

हालांकि, ऐसा नहीं हो सका क्योंकि सिंधु फाइनल मुकाबला हार गईं। अगर वह जीत जातीं तो वह व्यक्तिगत स्पर्धा में ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाली दूसरी भारतीय हो सकती थीं।

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
These are two special records for pv sindhu in rio olympics 2016. She won silver medal for india after loosing finals to world no. 1 shuttler carolina marin.
Please Wait while comments are loading...