• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नोवाक जोकोविच मेलबर्न में हिरासत में, ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने में बचे हैं केवल 2 दिन

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः नोवाक जोकोविच को शनिवार को ऑस्ट्रेलिया में तब फिर से हिरासत में लिया गया, जब अधिकारियों ने दूसरी बार उनके वीजा को कैंसिल कर दिया और बिना वैक्सीन लगाए नोवाक जोकोविच को जनता के लिए खतरा घोषित कर दिया।

Novak Djokovic detained in Melbourne, just two are left in Australian Open 2022

अदालत के दस्तावेजों से पता चलता है कि 34 वर्षीय सर्बियाई सुपरस्टार को वर्तमान में मेलबर्न में एक पते पर हिरासत में लिया जा रहा है, क्योंकि निर्वासन के खिलाफ उसकी अपील पर सुनवाई हो रही है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने से ठीक दो दिन पहले, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी अपनी कोविड-19 वैक्सीन स्थिति को लेकर फिर से कानून अदालतों पर केंद्रित है।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के बॉर्डर पर प्रतिबंध के चलते खतरे में पड़ा न्यूजीलैंड का सफेद गेंद दौरायह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के बॉर्डर पर प्रतिबंध के चलते खतरे में पड़ा न्यूजीलैंड का सफेद गेंद दौरा

आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक अब दावा करते हैं कि देश में जोकोविच की निरंतर उपस्थिति टीकाकरण विरोधी भावना को बढ़ावा दे सकती है।

जोकोविच को शनिवार और रविवार को फेडरल कोर्ट की इमरजेंसी सुनवाई से पहले मेलबर्न में इमिग्रेशन अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया था।

उन्हें एक पते से अदालती कार्यवाही का पालन करने की अनुमति दी गई थी - माना जाता है कि यह उनके वकीलों के कार्यालय हैं -जहां दो ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल अधिकारियों की सुरक्षा में जोकोविच रह रहे होंगे।

ऑस्ट्रेलिया की सरकार द्वारा टेनिस के सबसे बड़े स्टार में शामिल जोकोविच को निर्वासित करने का यह दूसरा प्रयास है।

34 वर्षीय सर्बियाई ने इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए एक चिकित्सा छूट का इस्तेमाल किया और उनको ऑस्ट्रेलियन ओपन में रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब की उम्मीद की।

कई ऑस्ट्रेलियाई लोगों का मानना ​​​​है कि जोकोविच ने वैक्सीन से बचने के लिए सिस्टम को चकमा दिया है। लेकिन सरकार को तब अपमानित होना पड़ा जब एक जज ने जोकोविच का वीजा बहाल कर दिया और उन्हें देश में रहने की इजाजत दे दी।

इस बार, सरकार ने जोकोविच को सबक सिखाने के लिए अपने पूरी ताकत का इस्तेमाल किया है। सरकार का तर्क है कि जोकोविच की उपस्थिति सार्वजनिक स्वास्थ्य और व्यवस्था के लिए खतरा है, विशेष रूप से तब जब ऑस्ट्रेलिया ओमिक्रोन की लहर से ग्रस्त है।

फिलहाल सरकार सुनवाई पूरी होने से पहले जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से बाहर नहीं करना चाहती। ये भी क्लियर नहीं है कि ऐसी स्थिति में जोकोविच अपनी कानूनी लड़ाई जारी रखेंगे या नहीं। वीजा कैंसिल होने का मतलब यह भी है कि नोवाक तीन साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए नया वीजा नहीं हासिल नहीं कर सकेंगे।

Comments
English summary
Novak Djokovic detained in Melbourne, just two are left in Australian Open 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X