• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जोकोविच ने उजागर की अपनी खामी, एजेंट ने ऑस्ट्रेलिया में ट्रेवल कागजात भरने में की थी गलती

|
Google Oneindia News

मेलबर्न, 12 जनवरी: दिग्गज टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने इतनी सुर्खियां बड़े से बड़ा ग्रेंड स्लैम जीतकर भी हासिल नहीं की जितनी की वीजा मामले में उनको ऑस्ट्रेलिया के अंदर मिल रही हैं। जोकाविच के साथ-साथ कोई भी टेनिस प्रेमी आने वाला ऑस्ट्रेलियन ओपन कभी नहीं भूल पाएगा। अब मामला यह चल रहा है कि जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से वापस उनके वतन भेजा जाए या नहीं।

Novak Djokovic exposes one of his flaws, says his agent made a mistake in filling travel papers in Australia

नोवाक ने पहले ही कोर्ट से अपना मामला जीत लिया था। कोर्ट ने जोकोविच का वीजा कैंसिल करने का मामला ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ सुनाया था। इसके बाद दिग्गज टेनिस प्लेयर को राहत मिलने की उम्मीद थी लेकिन आशंकाओं के बादल हैं कि छंटने का नाम नहीं ले रहे क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सरकार तो इस खिलाड़ी को अभी भी वतन वापस भेजने पर पेशोपश में लगी हुई है।

जोकोविच का वीजा इसलिए कैंसिल हुआ था क्योंकि वे कोविड 19 वैक्सीन से बचने के लिए मेडिकल छूट का कोई आधार नहीं बता पाए थे।

यह भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह की गेंद पर डीन एल्गर ऐसे हुए OUT, बल्लेबाज के पास नहीं था गेंद का जवाब- VIDEO

अब जोकोविच ने एक गलती को स्वीकार किया है जो उनकी सपोर्ट टीम से हुई है। नोवाक ने माना है कि ऑस्ट्रेलिया में आने के बाद उनकी टीम से कागजात भरने में गलती हो गई है। यह प्रशासनिक गलती इस बात की थी कि जोकोविच की टीम ने उस बॉक्स पर 'नो' में टिक कर दिया जिसमें लिखा था कि खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया आने से 14 दिन पहले कहीं और यात्रा की है या नहीं।

जोकोविच कहते हैं कि यह गलती मानवीय थी, जानबूझकर नहीं की गई थी। हम महामारी के समय चुनौतीपूर्ण समय में रह रहे हैं और कभी-कभी ऐसी गलतियां हो जाती हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन 17 जनवरी से शुरू हो रहा है। अगर आप फॉर्म में गलत जानकारी भरते हैं तो यह अपराध की कैटेगरी में दर्ज होती है जिसके चलते 12 महीने की जेल भी हो सकती है और 4,730 डॉलर का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है जिसके बाद गलत जानकारी देने वाले का वीजा भी कैंसिल किया जा सकता है।

जोकोविच ने बताया है कि उनके वकील ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार को अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध करा दी है जिसके बाद बुधवार को यह मामला क्लियर होने की उम्मीद वे कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड के चलते नियम सख्त कर रखे हैं। यहां पर केवल मेडिकल छूट के चलते ही कोविड वैक्सीन ना लगवाने वाले व्यक्ति की एंट्री है।

Comments
English summary
Novak Djokovic exposes one of his flaws, says his agent made a mistake in filling travel papers in Australia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X