• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मारिया शारापोवा और माइकल शूमाकर के खिलाफ गुड़गांव में केस दर्ज, जानिए मामला

|
Google Oneindia News

गुड़गांव : गुड़गांव पुलिस ने अदालत के आदेश के बाद पूर्व रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा, पूर्व फॉर्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर और 11 अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया है। एफआईआर दिल्ली की एक महिला की शिकायत पर दर्ज की गई थी, जिसने उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। नई दिल्ली में छतरपुर मिनी फार्म की रहने वाली शैफाली अग्रवाल ने शिकायत की कि उन्होंने शारापोवा के नाम से एक प्रोजेक्ट में एक अपार्टमेंट बुक किया था। परियोजना में एक टावर का नाम शूमाकर के नाम पर रखा गया था। शिकायतकर्ता ने कहा कि इस परियोजना को 2016 तक पूरा किया जाना था, लेकिन इसने कभी काम नहीं किया।

Maria Sharapova

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हस्तियों पर अपने संघ और इसे बढ़ावा देने के माध्यम से धोखाधड़ी का हिस्सा होने का आरोप लगाया। इससे पहले, उसने गुरुग्राम की एक अदालत में मेसर्स रियलटेक डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। लिमिटेड, अन्य डेवलपर्स, शारापोवा और शूमाकर को लगभग 80 लाख का धोखा देने का आरोप है। शिकायतकर्ता ने अदालत के समक्ष कहा कि उसने और उसके पति ने गुड़गांव के सेक्टर 73 में शारापोवा के नाम पर एक आवासीय अपार्टमेंट बुक किया था, लेकिन डेवलपर कंपनियों ने उन्हें अपनी परियोजना में पैसा लगाने का लालच देकर धोखा दिया, जो कि कभी भी वितरित नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : यो-यो टेस्ट में फेल हुए पृथ्वी शाॅ, जानिए दिल्ली के लिए अब खेल पाएंगे या नहीं

उसने शिकायत में कहा, "हमें विज्ञापनों के माध्यम से परियोजना के बारे में पता चला और परियोजना की तस्वीरों और बहुत सारे झूठे वादे किए जाने के बाद कंपनी प्रबंधन से संपर्क किया।" परियोजना के प्रमोटरों के रूप में शारापोवा और शूमाकर ने खरीदारों के साथ साजिश रची, सुश्री अग्रवाल ने आरोप लगाया कि पूर्व टेनिस स्टार ने साइट का दौरा किया था और एक टेनिस अकादमी और स्पोर्ट्स स्टोर खोलने का वादा किया था।

शिकायत में लिखा गया, "वह परियोजना को बढ़ावा दे रही हैं और उसने झूठे वादे भी किए, खरीदारों के साथ डिनर पार्टी की, और यह सब परियोजना के लिए किया गया था, जो कभी नहीं हुआ।" बादशाहपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 34 (सामान्य इरादा), 120-बी (आपराधिक साजिश), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Comments
English summary
Case registered against Maria Sharapova and Michael Schumacher in Gurgaon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X