Rio Olympics 2016: सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु अब कपड़ों के कारण चर्चा में?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत की शटलर क्वीन पीवी सिंधु एक नये विवाद में फंस गई हैं। मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक रियो ओलंपिक में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने रियो में 'योनेक्स' कंपनी के कपड़े पहने थे, जिससे उनका प्राईवेट करार है, जबकि इंडिया केे एथलिटों का सरकारी करार योनेक्स के राईवल 'किंग लिन निंग' कंपनी  से है।

ओलंपिक: जिन पर लुटाए करोड़ों रुपए वो घर लौटे खाली हाथ

खबर है कि 'किंग लिन निंग' कंपनी ने 3 करोड़ रूपये इंडियन ओलंपिक संघ को खिलाड़ियों के लिए अदा किये थे, बावजूद इसके सिंधु ने उनके ब्रांड  को यूज नहीं किया। गौरतलब है कि पीवी सिंधु रियो ओलंपिक 2016 के बैंडमिटन एकल स्पर्धा के फाइनल में स्पेन की खिलाड़ी कैरोलीना मारिन से पराजित हो गई थीं जिसके कारण उन्हें सिल्वर मेडल पर संतोष करना पड़ा था।

Pics: सिंधु, साक्षी, दीपा और जीतू को मिला 'राजीव गांधी खेल रत्न' पुरस्कार

'किंग लिन निंग' के कार्यकर्ता महेन्द्र कपूर ने इस बारे में आईओए से शिकायत की है। उन्होंने मुंबई मिरर से कहा कि हमें हमेशा से आईओए से सपोर्ट मिलता रहा है, हमने भी हमेशा कोशिश की खिलाड़ी खुश रहें लेकिन दुख तब होता है जब इतनी कोशिशों और खर्चे के बाद भी कुछ खिलाड़ियों ने हमारे ही राईवल की चीजों को तरजीह दी।

सिंधु, साक्षी और दीपा को भारत रत्न सचिन ने गिफ्ट कीं BMW कार

फिलहाल इस बारे में आईओए की ओर से तो कोई बयान नहीं आया है लेकिन सूत्र कह रहे हैं कि पीवी सिंधु 'किंग लिन निंग' की ओर से दी गई क्लॉथ किट से संतुष्ट नहीं थीं,  उन्हें किट का कलर सेलेक्शन रास नहीं आया था इसलिए उन्होंने रियो में उसका प्रयोग नहीं किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to a report in "Mumbai Mirror", Sindhu wore Yonex clothing during her silver medal campaign in women's singles badminton event in Brazil. The Indian contingent's official kit sponsor was, the rival brand, Lin Ning.
Please Wait while comments are loading...