India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Thailand Talent Cup में पोडियम पर जगह बनाने वाले पहले भारतीय रेसर बने सार्थक चव्हाण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 मई: होंडा रेसिंग इंडिया के राइडर सार्थक चव्हाण ने थाईलैंड टैलेंट कप 2022 राउंड टू में पोडियम फिनिश हासिल करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को गर्व कराया है क्योंकि यह होंडा रेसिंग इंडिया के इतिहास में यह पहली बार है कि किसी भारतीय राइडर ने यह जीत हासिल की है।

Thailand Talent Cup: 15 year old Sarthak Chavan becomes 1st Indian to finish at Podium

असली रेसिंग जुनून का प्रदर्शन करते हुए वे पिछले वीकेंड में बुरिराम (थाईलैंड) में चांग इंटरनेशनल सर्किट में अपने राइडिंग स्किल को दिखा चुके हैं। महज 15 साल के सार्थक पुणा से आते हैं। उन्होंने ग्रिड पर अपनी 12वीं पॉजीशन से शुरू होने के बाद टॉप-पांच में पहुंचने के लिए दूसरे दौर की दौड़ में अपना रास्ता बनाया।

बताया गया है कि सार्थक ने गीली परिस्थितियों में भी प्रतियोगिता को कड़ी टक्कर दी और बेहतरीन एशियाई सवारों को चुनौती दी और रेस लीडर से महज 0.583 सेकेंड पीछे रहकर तीसरे स्थान पर रहे।

ज्योति याराजी ने 100 मीटर बाधा दौड़ में रोशन किया नाम, तोड़ दिया 20 साल पुराना नेशनल रिकॉर्डज्योति याराजी ने 100 मीटर बाधा दौड़ में रोशन किया नाम, तोड़ दिया 20 साल पुराना नेशनल रिकॉर्ड

सार्थक की टीम के साथी कविन क्विंटल (16 वर्षीय) ने भी दौड़ में आत्मविश्वास दिखाया। 16 राइडर्स की ग्रिड पर 15वीं की शुरुआत करते हुए चेन्नई के इस लड़के ने अच्छी शुरुआत की और पहले लैप में ही पांच राइडर्स को पीछे छोड़ दिया। वे 29:50.42 के कुल समय के साथ नौवें स्थान पर गए।

दूसरे राउंड में भारतीय राइडर्स के प्रदर्शन पर ऑपरेटिंग ऑफिसर-ब्रांड एंड कम्युनिकेशंस, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, प्रभु नागराज ने कहा, "हम राउंड टू में अपने राइडर्स के परिणामों से बेहद खुश हैं।"

होंडा रेसिंग इंडिया टीम ने थाईलैंड टैलेंट कप 2022 के दूसरे दौर में कुल 13 अंकों के साथ प्रवेश किया। दूसरे राउंड की क्वालीफाइंग रेस में ग्रिड पर 12वां और 15वां स्थान हासिल करने के बाद सार्थक चव्हाण और कविन क्विंटल ने रेस वन में आक्रामकता दिखाई और क्रमश: 9वें और 13वें स्थान पर रहे। इसके साथ सार्थक ने छह अंक और कविन ने चार अंक अपनी झोली में डाल दिए।

भारतीय युवाओं का जज्बा पूरी दुनिया को दिखाते हुए, भारतीय सवारों की जोड़ी ने टॉप 10 (सार्थक तीसरे और कविन नौवें) में रेस टू समाप्त की, इस प्रकार टीम के लिए 32 अंक जोड़े। थाईलैंड टैलेंट कप 2022 के दूसरे दौर की समाप्ति के साथ, सार्थक चव्हाण के अब कुल 35 अंक हैं, जबकि उनके साथी कविन क्विंटल के पास 10 अंक हैं।

सार्थक ने इस प्रदर्शन के बाद कहा, "मैं इस दौर में अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं क्योंकि मैं ट्रैक पर अपना बेस्ट दे पाया। मैंने पोडियम पर तीसरा स्थान हासिल किया। इस जीत ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया है और मैं देश के लिए और अधिक सम्मान दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा।"

वहीं, क्विंटल ने कहा, "यह दौर मेरे लिए सीखने के बारे में था। यहां प्रतियोगिता बहुत कठिन है। व्यक्तिगत रूप से, मैं इस दौर में अपने प्रदर्शन से खुश हूं क्योंकि मैं टीम के लिए अंक जुटा पाया। मेरा आगे का लक्ष्य आने वाले राउंड्स में अपनी रेस स्किल में सुधार करना और बेहतर करना है।"

Comments
English summary
Thailand Talent Cup: 15 year old Sarthak Chavan becomes 1st Indian to finish at Podium
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X