ऑस्ट्रेलियाई ओपन: चीनी खिलाड़ी को मात दे फाइनल में पहुंचे भारतीय स्टार श्रीकांत किदांबी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सिडनी। भारत के स्टार शटलर श्रीकांत किदांबी ने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बना ली है। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे श्रीकांत ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में चीन के चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी शी युकी को 21-10, 21-14 से हराया। श्रीकांत ने मुकाबले में चीनी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और मजह 27 मिनट में शी को हरा फाइनल का टिकट पा लिया। फाइनल में श्रीकांत का मुकाबला चीन के चेन लॉन्ग और कोरिया के ली हयू के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

Kidambi Srikanth reaches final of Australia Super Series

श्रीकांत किदांबी लगातार तीसरी सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचे हैं। इससे पहले सिंगापुर और इंडोनेशिया ओपन का फाइनल खेले थे। सिंगापुर ओपन में वो हारकर रनर-अप रहे थे तो वहीं इंडोनेशिया ओपन का खिताब उन्होंने अपने नाम किया था। सिडनी में चल रही  750,000 डॉलर ईनामी राशि वाली ऑस्ट्रेलियाई सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने हमवतन बी साई प्रणीत को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

श्रीकांत के साथ-साथ बी साई प्रणीत ने पुरुष एकल के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वो श्रीकांत से हार गए। भारत की स्टार महिला शटलर सायना नेहवाल और पीवी सिंधु भी क्वार्टरफाइनल में अपने-अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गईं हैं।

पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई ओपन: क्वार्टरफाइनल में हारकर सिंधु बाहर, श्रीकांत सेमीफाइनल में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kidambi Srikanth reaches final of Australia Super Series
Please Wait while comments are loading...