• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PKL 2022: आखिरी मिनट में तेलुगु टाइटंस ने पलटा पासा, टॉप-3 में पहुंची हरियाणा

|
Google Oneindia News
PKL 2022
Photo Credit: Pro Kabaddi League Media

नई दिल्ली। बेंगलुरु में बने बायोबबल के अंदर खेले जा रहे वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 77वें मैच में रोमांच के तमाम उतार-चढ़ाव देखने को मिले जिसके बाद मैच 39-39 के स्कोर के साथ टाई पर समाप्त हुआ। हरियाणा स्टीलर्स ने 35वें मिनट तेलुगू टाइटंस को ऑल आउट कर 38-33 की लीड ले रखी थी लेकिन टाइटंस ने शानदार वापसी करते हुए हरियाणा को अंक बांटने पर मजबूर किया। दोनों टीमों का यह तीसरा टाई मुकाबला है। इस टाई के साथ हरियाणा की टीम टॉप-3 में पहुंच गई है। रेडिंग में कप्तान विकाश कंडोला (10) ने सीजन का चौथा सुपर-10 लगाया जबकि रोहित गुलिया और विनय ने 8-8 अंक लिए। डिफेंस की बात की जाए तो इस सीजन के टॉप डिफेंडर जयदीप ने चार और मोहित ने तीन अंक लिए।

इस सीजन में जीत के लिए तरस रही टाइटंस ने इस मैच में जबरदस्त वापसी की और एक समय लीड में थे फिर उन्होंने लीड गंवा दी। बावजूद इसके टाइटंस ने मैच में वापसी की और अपनी 11वीं हार टाल दी। टाइटंस के लिए डिफेंडर संदीप कंडोला (5 अंक) और अंकित बेनीवाल (10 अंक) ने चमक बिखेरी। पहला हाफ काफी रोचक रहा। शुरुआती 13 मिनट में हरियाणा ने टाइटंस को ऑल आउट कर 14-9 की लीड बना ली थी लेकिन हाफ टाइम से ठीक पहले टाइटंस ने हिसाब बराबर करते हुए स्कोर 19-20 कर दिया।

और पढ़ें: कोहली की शादी को उनकी फॉर्म से जोड़ने पर फैन्स ने शोएब अख्तर को लताड़ा, कहा- पगला गया है बॉलर

इस हाफ में संदीप कंडोला (4 अंक) के नेतृत्व में टाइटंस का डिफेंस बेहतर खेला। हरियाणा के लिए जयदीप और मोहित ने दो-दो टैकल प्वाइंट लिए लेकिन बावजूद इसके स्टीलर्स इस विभाग में पीछे रह गए। रेडिंग में हालांकि स्टीलर्स ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 12 अंक लिए लेकिन डिफेंस ने सात सफल टैकल (एक सुपर टैकल सहित) के साथ टाइटंस की वापसी कराई। अच्छी बात यह रही कि रवि को छोड़कर स्टार्टिंग-7 में शामिल हरियाणा के सभी खिलाड़ियों ने अंक लिए, जिसमें कप्तान विकाश के सबसे अधिक पांच अंक शामिल हैं।

ब्रेक के बाद कप्तान रोहित सेल्फ आउट हुए। हालांकि इसके बाद टाइटंस ने दो अंक लिए। अंकित ने कप्तान को रिवाइव कराया। फिर हरियाणा के खाते में सातवां बोनस आया। फिर सुरेंदर ने रोहित गुलिया के खिलाफ एडवांस टैकल की गलती की। अगली रेड रोहित की थी और वह तीन अंकों के साथ लौटे। स्कोर 23-24 हो गया था। विकाश की अगली रेड पर स्टीलर्स को दो अंक मिले। हालांकि अगली रेड पर वह लपक लिए गए। फिर डू ओर डाई रेड पर अंकित बेनीवाल गए और दो अंक लेकर लौटे। टाइटंस ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 26-26 कर दिया। हरियाणा दूसरी बार ऑल आउट की कगार पर थे। रोहित गुलिया ने अगली रेड पर बोनस लिया लेकिन फिर उनकी टीम 30वें मिनट में ऑलआउट हो गई। अब टाइटंस 30-28 से लीड ले चुके थे। आलइन के बाद विनय ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर बराबर कर दिया। हरियाणा के डिफेंस ने बोनस लेने के बाद अंकित को डैश कर दिया।

और पढ़ें: साउथ अफ्रीका में अश्विन की वजह से हारा भारत, संजय मांजरेकर ने की जमकर आलोचना

फिर टाइटंस के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर विकाश को लपक हिसाब बराबर कर दिया। अगली रेड पर जयदीप ने फिर आदर्श को डैश कर स्कोर 32-32 कर दिया। पांच मिनट बचे थे, टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था। विकाश ने दो अंक लेकर न सिर्फ अपना पांचवां सुपर-10 पूरा किया बल्कि 38-33 स्कोर के साथ मैच में हरियाणा की जबरदस्त वापसी कराई क्योंकि टाइटंस दूसरी बार ऑल आउट हुए।

आलइन के बाद अंकित ने अपनी अगली रेड पर बोनस लिया और फिर टाइटंस के कप्तान रोहित ने विकाश को डैश कर दिया। अब लीड 2 अंक की थी। समय 47 सेकंड बचे थे। अंकित अहम रेड पर गए। लह अंक लेकर आए और स्कोर 37-38 कर दिया। अगली रेड विनय की थी लेकिन अंकित ने उनके खिलाफ गलती कर दी। हरियाणा को 39-38 की लीड मिल चुकी थी। मैच की अंतिम रेड पर विकाश थे। वह लपक लिए गए। इस तरह यह मैच 38-38 से टाई समाप्त हुआ।

Comments
English summary
vivo Pro Kabaddi League Season 8 Match 77 between Haryana Steelers tied with Telugu Titans
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X