India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पीकेएल-8 : पटना पाइरेट्स अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, तेलुगू टाइटंस को हराया

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 14 फरवरी 2022। तीन बार की चैम्पियन पटना वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। पटना ने पाइरेट्स शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में सोमवार को खेले गए लीग के 116वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 38-30 से हराकर यह उपलब्धि हासिल की।

Pro Kabaddi League 8 : Patna Pirates beat Telugu Titans 38-30 in match 116

पटना ने इस सीजन की 14वीं जीत के साथ अंतिम-4 दौर का टिकट कटाया जबकि टाइटंस को सीजन की 15वीं हार मिली। पटना की जीत के हीरो सचिन तंवर रहे, जिन्होंने कुल 14 अंक जुटाए। इसके अलावा डिफेंस में मोहम्मदरेजा शादलू ने हाई-5 पूरा किया। प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी टाइटंस के लिए रजनीश ने सुपर-10 लगाया जबकि अंकित बेनीवाल ने सात अंक जुटाए।

यह भी पढ़ें- ISL 2022: केरला ब्लास्टर्स ने एससी ईस्ट बंगाल को हराया, सिपोविच ने किया एकमात्र गोल

बहरहाल, पहला हाफ वैसे तो 21-20 से पटना के हक में रहा लेकिन यह हाफ टाइटंस की वापसी के नाम रहा। पटना ने सातवें मिनट में ही टाइटंस को आलआउट कर 10-3 की लीड बना ली थी लेकिन टाइटंस ने वापसी की राह पकड़ते हुए एक समय स्कोर 7-12 कर दिया था।

सचिन तंवर ने हालांकि दो रेड पर चार अंक लेकर स्कोर 16-8 कर टाइटंस की वापसी पर ब्रेक लगाया लेकिन टाइटंस ने लगातार पांच अंक लेकर स्कोर 12-18 कर दिया। रजनीश लगातार बोनस ले रहे थे और फिर 16वें मिनट में उन्होंने सुपर रेड लेकर न सिर्फ स्कोर 16-18 किया बल्कि अपने 100 रेड अंक भी पूरे किए।

अब पटना ऑलआउट के करीब थे, जिसे अंजाम देकर टाइटंस ने पहली बार इस मैच में लीड हासिल कर ली। सचिन ने हालांकि अगली ही रेड पर स्कोर 20-20 कर दिया। यह हाफ रेडरों ने के नाम रहा। डिफेंस में दोनों टीमों को 3-3 अंक मिले। रेड में पटना ने अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन किया।

ब्रेक के बाद सचिन ने इस सीजन का अपना पांचवां सुपर-10 पूरा किया। फिर अंकित बेनीवाल ने गुमान सिंह का शिकार कर स्कोर 22-22 कर दिया। पांच के डिफेंस में सचिन डू ओर डाई रेड पर गए और सुरेंदर को बाहर कर लीड 2 की कर दी। फिर अंकित ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 24-24 कर दिया।

मैच रोमांचक मोड़ पर था। 10 मिनट बचे थे और अब टाइटंस को एक अंक की लीड मिली हुई थी। पटना ने हालांकि गल्ला राजू को लपक स्कोर बराबर कर लिया। रजनीश की रेड के तुरंत बाद शुभम शिंदे ने बेहतरीन परश्यूट के साथ उन्हें ही आउट कर पटना को लीड दिलाई।

पटना ने फिर डू ओर डाई रेड पर आदर्श को आउट कर लीड 2 की कर ली। अब पांच मिनट बचे थे और टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था। सचिन डू ओर डाई रेड पर थे। सी. अरुण ने गलती की और फिर सचिन ने बाकी बचे दो खिलाड़ियों को समेटकर अपनी टीम को 34-28 की लीड दिला दी।

आलइन के बाद पटना के डिफेंस ने पहले रजनीश औऱ फिर अंकित को आउट किया। बीते पांच मिनट में पटना को 8 जबकि टाइटंस को 1 अंक मिला। अब टाइटंस का प्रयास हार के अंतर को 7 अंक का रखते हुए एक अंक हासिल करना रह गया था लेकिन वह उसमें भी नाकाम रही और यह मैच आठ अंक के अंतर से हार गई।

Comments
English summary
Pro Kabaddi League 8 : Patna Pirates beat Telugu Titans 38-30 in match 116
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X