• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीकेएल-8 : अर्जुन देसवाल ने कराई जयपुर की वापसी, यू मुम्बा को हराकर छठे नंबर पर पहुंचे

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 15 फरवरी 2022। लगातार दो हार से परेशान जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने स्टार रेडर अर्जुन देसवाल (17 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर शानदार वापसी करते हुए शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 119 वें मैच में यू मुम्बा को 44-28 से हराकर अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है।

PKL 8: Arjun Deshwal was the star as Jaipur Pink Panthers thrashed U Mumba in match 119

जयपुर को 20 मैचों में मिली इस नौवीं जीत के साथ तीन स्थान की छलांग मिली है। उसकी जीत में डिफेंस का भी अहम योगदान रहा, जिसने 15 अंक लिए। मुम्बा को 20 मैचों में आठवीं हार मिली। उसे जीत दिलाने और प्लेआफ की दौड़ में बनाए रखने के लिए वी. अजीत कुमार (11 अंक) ने अपना पूरा दमखम लगाया लेकिन डिफेंस (5 अंक) की नाकामी उसे भारी पड़ गई।

यह भी पढ़ें- IPL नीलामी बीत चुकी, अब देश के लिए खेलने पर फोकस है, इससे ऊपर कुछ नहीं है- रोहित शर्मा

शुरुआत तो जयपुर ने 2-1 की लीड के साथ की लेकिन वी. अजीत कुमार ने चौथे मिनट में चार अंकों की रेड के साथ पासा पलट मुम्बा को 5-2 से आगे कर दिया। जयपुर ने हालांकि रिकवरी करते हुए स्कोर 6-6 कर दिया। अभिषेक सिंह ने इसके बाद दो अंकों के साथ मुम्बा को 2 की लीड दिला दी लेकिन जयपुर ने एक बार फिर वापसी करते हुए स्कोर 8-8 कर दिया।

मुम्बा का डिफेंस खामोश था। दूसरी ओर, जयपुर का डिफेंस चल रहा था। उसने 2 की लीड के साथ मुम्बा को सुपर टैकल की स्थिति में डाला। फिर मुंबा को पहली बार आलआउट कर 15-9 की लीड ले ली। अभिषेक ने हालांकि मल्टी प्वाइंट रेड के साथ अंतर को कम करने की कोशिश की। एक समय 6 अंक से पीछे चल रहे मुम्बा ने हाफ टाइम तक जयपुर की लीड 3 की कर दी।

पहले हाफ के अंत तक स्कोर 17-14 से जयपुर के पक्ष में रहा। इस हाफ में मुम्बा ने रेड में 11 औऱ डिफेंस में दो जबकि जयपुर ने रेड में 8 और डिफेंस में 6 अंक लिए हैं। ब्रेक के बाद अजीत ने दो अंक की रेड के साथ न सिर्फ स्कोर 17-18 किया बल्कि जयपुर को आलआउट की ओर धकेला हालांकि विजेंदर ने सुपर रेड के साथ ऑलआउट भी बचाया और तीन की लीड भी दिला दी।

अजीत ने एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 21-22 किया और अपना सुपर-10 भी पूरा किया। अब जयपुर के लिए सुपर टैकल आन था। अभिषेक रेड पर गए। नितिन रावल ने उन्हें टैकल कर लीड 4 की कर दी। जयपुर दूसरी बार आलआउट बचाने में सफल रहा। एक बार विजेंदर ने सुपर रेड किया और अब नितिन ने सुपर टैकल। जयपुर की टीम यही नहीं रुकी। पवन ने अजीत के खिलाफ भी सुपर टैकल कर लीड 6 की कर ली।

चार के डिफेंस में मुम्बा ने अंक हासिल कर जयपुर को फिर सुपर टैकल की स्थिति में डाला। डू ओर डाई रेड पर शिवम आए लेकिन पवन ने गलती कर दी। स्कोर 24-28 था और फिर देसवाल ने सुपर रेड के साथ लीड 7 की और अपना सुपर-10 भी पूरा किया।

अब मुम्बा के लिए सुपर टैकल आन था। फिर जयपुर के डिफेंस ने अभिषेक को लपक लिया। पांच मिनट बचे थे और जयपुर को 8 की लीड मिली हुई थी। शिवम ने लगातार दो बोनस लेकर स्कोर 26-32 किया। अब तीन मिनट बचे थे औऱ जयपुर ने मुम्बा को दूसरी बार आलआउट कर 36-27 स्कोर के साथ अपनी जीत पक्की कर ली। देसवाल ने अपनी टीम की अंतिम रेड पर चार अंक दिलाए और अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई।

Comments
English summary
PKL 8: Arjun Deshwal was the star as Jaipur Pink Panthers thrashed U Mumba in match 119
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X