• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PKL 2022 : यू मुंबा ने बेंगलुरु बुल्स को 45-34 से हराया, चौथे नंबर पर किया कब्जा

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 26 जनवरी। वी अजित कुमार के सुपर-10 और अपनी मजबूत डिफेंस के दम पर यू मुंबा ने शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 78वें मैच में बुधवार को पूर्व चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को 45-34 से हरा दिया। इस जीत के बाद यू मुंबा 13 मैचों में 5 जीत, 3 हार और 5 टाई के साथ 41 अंक लेकर चौथे नंबर पर पहुंच गई है। इस मैच से पहले वो सातवें नंबर पर थी। वहीं, हार के बाद भी बेंगलुरु पहले नंबर पर कायम है। पी​केएल​​ 6 की चैंपियन बेंगलुरु बुल्स सीजन 8 में 15 मैचों में 8 जीत, 6 हार और एक टाई के साथ 46 अंक लेकर तालिका में पहले नंबर पर है। विजेता यू मुंबा ने रेड से 13, टैकल से 7 और ऑल आउट से 2 पॉइंट लिए जबकि बेंगलुरु बुल्स ने रेड से 13, टैकल से 3, ऑल आउट से 2 और 2 अतिरिक्त अंक लिए।

PKL

यह भी पढ़ें- भारत के सबसे महान कप्तान में कहां खड़े हैं विराट कोहली, संजय मांजरेकर ने बताया कौन है महानतम

यू मुंबा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले रेड की शुरुआत की और अभिषेक सिंह ने टीम को पहला प्वॉइंट दिलाया। टीम ने फिर टैकल में भी अंक लेते हुए 5-1 की बढ़त बना ली। इसके बाद फिर उसने अपनी डिफेंस में कहर बरपाते हुए बेंगुलुरु बुल्स को ऑल आउट करके 9-3 की लीड कायम कर ली। हालांकि सातवें मिनट में हाई फ्लायर पवन सहरावत ने सुपर रेड कर दिया और बेंगलुरु को यू मुंबा के करीब लाने की कोशिश की और स्कोर 7-10 हो गया।

इसके बाद डू ऑर डाई रेड में अभिषेक ने प्वाइंट लेकर टीम की बढ़त को कायम रखा। बेंगुलरु ने फिर अपने डिफेंस के दम पर 11-11 से स्कोर बराबर कर दिया और अगले ही रेड में पवन ने अपनी टीम को एक अंक की लीड दिला दी। 12वें मिनट में अजित ने यू मुंबा को ऑल आउट होने से बचा लिया और फिर सुपर टैकल करके 15-12 के स्कोर के साथ तीन प्वाइंट की लीड बना ली। इस दौरान अजीत ने पीकेएल में अपने 200 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए।

13वें मिनट में यू मुंबा ने सुपर टैकल करके चार अंकों की बढ़त बना ली और उसका स्कोर 17-13 हो गया। इस बीच, राहुल सेतपाल ने भी मुकाबले में अपना हाई फाइव भी पूरा कर लिया। 15वें मिनट में अजित कुमार डू ऑर डाई रेड में आउट हो गए और बेंगलुरु ने यू मुंबई के करीब पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। 17वें मिनट में यू मुंबा के राहुल टैकल कर लिए गए और बेंगलुरु बुल्स ने एक बार फिर से 18-18 की बराबरी हासिल कर ली। इसी बीच, पवन सहरावत ने 12 रेड में ही सीजन का अपना 12वां सुपर-10 पूरा कर लिया।

पहले हाफ की समाप्ति से एक मिनट पहले तक यू मुंबा के पास एक अंक की बढ़त थी। तभी अभिषेक ने सुपर रेड करके स्कोर को 22-19 तक पहुंचा दिया। इसके बाद पहले हाफ की समाप्ति तक यू मुंबा ने दो अंकों की बढ़त बना ली और उसका स्कोर 22-20 था। दूसरे हाफ की पहली ही रेड में यू मुंबा ने पवन को लपक लिया और तीन अंकों की बढ़त बना ली। अगली ही रेड में अभिषेक ने सुपर रेड करके इस सीजन का अपना छठा और पी​केएल​ल का 18वां सुपर-10 पूरा कर लिया। यू मुंबा ने फिर बेंगलुरु को ऑल आउट करके स्कोर 28-21 तक पहुंचा दिया और 7 पॉइंट की लीड ले ली। 25वें मिनट में सौरव नांगल ने चौथी बार डिफेंस में बेहतरीन काम करते हुए अजित कुमार को टैकल कर लिया। इसके बाद बेंगलुरु की टीम यू मुंबा से केवल चार ही अंक पीछे थी। 27वें मिनट में पवन डू ऑर डाई रेड में टैकल कर लिए गए और वह पांचवीं बार आउट हो गए। इसके बाद यू मुंबा का स्कोर 30-25 हो गया। हालांकि हाई फ्लायर जल्द ही रिवाइवल होकर अंदर आ गए।

मुकाबले में केवल 10 ही मिनट का समय बाकी था और यू मुंबा के पास 5 अंकों की बढ़त थी। अगले पांच मिनट में भी यू मुंबा ने अपनी डिफेंस को मजबूत करते हुए पवन को छठी बार आउट करके बाहर भेज दिया और सात अंकों की बढ़त बना ली। यू मुंबा का स्कोर इस समय 35-28 था। 34वें मिनट में भी यू मुंबा ने मैच का अपना 14वां टैकल लेते हुए स्कोर को 38-28 कर दिया।

मुकाबले में केवल पांच ही मिनट का समय बचा था और यू मुंबा के पास आठ अंकों की लीड थी। अगले ही मिनट में बेंगलुरु के डिफेंडर सेल्फ आउट हो गए और यू मुंबा को अंक मिल गया। 37वें मिनट में यू मुंबा ने तीसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑल आउट स्कोर 41-29 तक पहुंचा दिया और 11 अंकों की शानदार बढ़त बना ली। अंतिम मिनटों में वी अजित कुमार ने फिर सुपर रेड करके दो अंक ले लिया और 12 अंकों की बढ़त बना ली। पवन ने इसके बाद इस सीजन में अपने 200 रेड पॉइंट पूरे कर लिए। इसके बाद यू मुंबा ने 45-34 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Comments
English summary
PKL 2022: U Mumba beat Bengaluru Bulls by 45-34, reach number four
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X