• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PKL 2022 : पटना ने परदीप के पर काटे, यूपी को हराकर चौथी बार फाइनल में पहुंचा

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु। तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स के डिफेंस ने अपने कोच राममेहर सिंह की परदीप नरवाल को नहीं चलने देने की रणनीति पर बखूबी काम किया और साथ ही रेडरों ने अपनी भूमिका के साथ पूरा न्याय करते हुए अपनी टीम को चौथी बार वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के फाइनल में पहुंचा दिया है। पटना ने शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में बुधवार को खेले गए आठवें सीजन के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में यूपी को 38-27 से हराया। खास बात यह है कि परदीप के साथ लगातार तीन खिताब जीतने वाली पटना परदीप के बगैर पहला सीजन खेलते हुए भी फाइनल में पहुंची है। दूसरी ओर, परदीप पर करोड़ों खर्च करने वाली यूपी ने पहला फाइनल खेलने का मौका गंवा दिया।

PKL 2022

पटना के लिए रेड में गुमान सिंह ने सबसे अधिक 8 अंक लिए लेकिन इस मैच का हीरो डिफेंस रहा, जिसने मोहम्मदरेजा शादलू (हाई-5) के नेतृत्व में परदीप को 6 बार रोकते हुए 16 अंक लिए। परदीप 16 रेड के बाद 4 अंक ही ले सके। यूपी के लिए श्रीकांत जाधव ने सबसे अधिक 10 अंक लिए। मैच की शुरुआत में पटना ने अपनी रणनीति पर काम करते हुए परदीप को दो मौकों पर अंक नहीं दिया और फिर तीसरे में उन्हें लपक लिया। चार मिनट के बाद पटना 4-0 से आगे थे। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था और दो रेड पर दो अंक लेने वाले सचिन डू ओर डाई रेड पर थे। आशू ने उन्हें लपक यूपी का खाता दो अंकों से खोला।

वनडे में बांग्लादेश का ऐतिहासिक रन चेस, टूट गया अफगानिस्तान का दिलवनडे में बांग्लादेश का ऐतिहासिक रन चेस, टूट गया अफगानिस्तान का दिल

इसके बाद गुमान ने पटना की अगली डू ओर डाई रेड पर दो अंक लिए। और फिर पटना ने यूपी को नौवें मिनट में आलआउट कर 11-4 की लीड ले ली। आलइन के बाद कप्तान प्रशांत राय ने यूपी के दोनों कार्नर को बाहर कर लीड 9 की कर दी। परदीप छठी रेड में भी अंक नहीं ले सके और शिकार कर लिए गए। पटना अब 12 अंक से आगे थे। यूपी ने हालांकि सचिन का दूसरा सुपर टैकल कर 2 अंक लिए। 16वें मिनट में नीरज ने गिल का भी शिकार कर यूपी को बड़ा झटका दिया और फिर पटना ने यूपी को दूसरी बार आलआउट कर 21-7 की लीड ले ली। परदीप को 18वें मिनट में सातवीं रेड पर अंक मिले। इसके बाद उन्होंने अगली रेड पर दूसरा अंक भी लिया। हाफ टाइम तक पटना 23-9 से आगे थे। इस हाफ में पटना ने रेड में 5 के मुकाबले 10 और डिफेंस में 4 के मुकाबले 9 अंक लिए। उसे चार अंक ऑलआउट के भी मिले।

ब्रेक के बाद पटना के डिफेंस ने परदीप को फिर लपका। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था और गुमान डू ओर डाई रेड पर थे। गुमान सफल होकर लौटे। हालांकि यूपी के डिफेंस ने अगली रेड पर गुमान के खिलाफ सुपर टैकल कर स्कोर 13-26 कर दिया। फिर पटना ने यूपी को तीसरी बार आलआउट कर लीड 17 की कर ली। इसके बाद हालांकि यूपी को लगातार तीन अंक मिले। 10 मिनट बचे थे और पटना को 14 अंक की लीड मिली हुई थी। शादलू ने परदीप को एक बार फिर लपका और अपना हाई-5 पूरा किया। शादलू ने इसके साथ पीकेएल इतिहास के एक सीजन में 10 हाई-5 का नया रिकॉर्ड कायम किया। यूपी को हालांकि अब लगातार अंक मिल रहे थे। 22-34 के स्कोर पर पटना के लिए सुपर टैकल आन था। खेल में पांच मिनट बचे थे। यूपी ने यहां वापसी की कोशिश जारी रखी और पटना को आलआउट कर स्कोर 34-27 कर दिया। अब ढाई मिनट बचे थे। परदीप को लपक पटना ने लीड 8 की कर ली। और फिर डिफेंस ने अपना 16वं अंक लेते हुए 10 की लीड के साथ अपनी जीत पक्की कर ली।

Comments
English summary
PKL 2022: Patna reached the final for the fourth time by defeating UP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X