अफगानिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद शहज़ाद पर लगा एक साल का प्रतिबंध

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहज़ाद को करारा झटका लगा है। दरअसल, शहज़ाद डोपिंग के दोषी पाए गए हैं जिस वजह से आईसीसी ने उन पर एक साल का बैन लगाया है। खबरों के मुताबिक शहज़ाद ने अपना वजन कम करने के लिए एक दवाई ली थी जिसके बाद उनका डोप टेस्ट हुआ और वो इसमें फेल हो गए। इस बात को खुद शहजाद ने भी माना है कि उन्होंने वजन कम करने के लिए हाईड्रॉक्सीकट नामक सप्लीमेंट का इस्तेमाल किया था।

अफगानिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद शहज़ाद पर लगा एक साल का प्रतिबंध

डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहज़ाद पर कड़ी कार्रवाई हुई और इसके चलते उन पर क्रिकेट खेलने से एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया। आपको बता दें शहज़ाद का डोप टेस्ट दुबई में 17 जनवरी 2017 में हुआ था। इन हालत में उनका बैन उसी तारीख से लागू होगा। ऐसे में 17 जनवरी 2018 को उन पर लगा प्रतिबंध खत्म हो जाएगा।

गौरतलब है कि शहज़ाद ने पिछले कुछ सालों में अफगानिस्तान टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। अब तक खेले 59 एकदिवसीय मटकों में उन्होंने 4 शतक और 9 अर्द्धशतक के साथ 33.98 की औसत से 1937 रन बनाए हैं। वहीं 57 टी-20 मुकाबलों में शहज़ाद के बल्ले से 1 शतक और 11 अर्द्धशतक की मदद से 31.54 की औसत से कुल 1703 रन निकले हैं।

Kerala Liquor Policy : शराब पीने की न्यूनतम उम्र 21 से बढ़ाकर 23 की गई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ICC suspends Afghan cricketer Mohammad Shahzad after failing dope test
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.