• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Asia Cup 2022: सुपर-4 में भारत ने की जीत से शुरुआत, जापान को 2-1 से हराया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के जाकार्ता में खेले जा रहे हॉकी एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार देखने को मिल रहा है। अपने आखिरी लीग स्टेज मैच में भारतीय टीम ने इंडोनेशिया को 16-0 से मात देकर सुपर-4 में क्वालिफाई किया था और पाकिस्तान की टीम को न सिर्फ एशिया कप से बल्कि अगले साल भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले हॉकी विश्वकप से भी बाहर कर दिया था। इसके बाद भारतीय हॉकी टीम का पहला मैच जापान के साथ शनिवार को खेला गया, जहां पर भारतीय टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए 2-1 से जीत हासिल कर ली है।

Hockey India

जापान की टीम ने लीग स्टेज में खेले गये मैच में भारतीय हॉकी टीम को 5-2 से मात दी थी और अपने तीनों मैचों में अजेय रहकर ग्रुप स्टेज को टॉप किया था और आसानी से सुपर-4 में जगह बना ली थी। वहीं पर जब शनिवार को दोनों टीमों का सामना हुआ तो भारतीय टीम अपनी पिछली हार का बदला लेने की ओर देख रही थी और उसने मैच के अंत में वो बदला भी पूरा किया।

और पढ़ें: GT vs RR: क्या IPL 2022 के फाइनल मैच में बारिश देगी दखल, अगर हुआ ऐसा तो कैसे होगा विनर का फैसला

जापान की टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और भारतीय टीम के खिलाफ पहले ही मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित किया, हालांकि भारतीय डिफेंस ने इसे गोल में तब्दील होने से बचा लिया। पहले 5 मिनट में जापान की टीम ने कई बार भारतीय टीम के डी में प्रवेश किया लेकिन मैच का पहला गोल लगाने में नाकाम रहे। 7वें मिनट में मनीष ने दायीं ओर से गोल दागने की कोशिश जरूर की लेकिन जापानी डिफेंडर्स ने इसे नाकाम कर दिया। वहीं अगले मिनट में ही मनजीत ने न सिर्फ जापानी टीम के डी में प्रवेश किया बल्कि शानदार गोल कर भारतीय टीम को इस मैच में बढ़त भी दिला दी।

यहां से भारतीय टीम ने गेंद पर अपनी पकड़ ज्यादा रखी लेकिन पहले क्वार्टर का अंत भारत की बढ़त वाले स्कोर के साथ 1-0 की समाप्ति पर हुआ। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत से ही जापान की टीम काउंटर अटैक करती नजर आई और उसने मैच के 18वें मिनट में अपना दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। भारतीय टीम ने इस गोल को लगभग बचा ही लिया था लेकिन गोलकीपर के रोकने के बाद नेवा ताकुमा ने गेंद को मारकर गोल कर दिया और अपनी टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया।

और पढ़ें: GT vs RR: जानें कब और कहां देख सकते हैं IPL 2022 का फाइनल लाइव मैच, कैसा रहने वाला है पिच का मिजाज

हाफ टाइम के समाप्त होने तक भारत को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला था, जबकि जापान को 4 बार, इसमें से जापान ने एक को गोल में तब्दील किया था जबकि भारतीय टीम एक भी पीसी को गोल में तब्दील नहीं कर सकी थी। इस समय तक भारतीय टीम ने गोल पर 4 बार शॉट दागे थे तो वहीं पर जापान ने 6 बार कोशिश की। तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने एक बार फिर से मजबूत शुरुआत की और 34वें मिनट में पवन राजभर ने उत्तम सिंह की मदद से दूसरा गोल दागा और भारतीय टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद से दोनों टीमों की तरफ से डिफेंड-अटैक का शानदार खेल देखने को मिला, जहां पर आखिरी के कुछ मिनटों में ऐसा लगा कि शायद जापान की टीम बराबरी कर लेगी, हालांकि भारतीय हॉकी टीम ने अपने बेहतरीन खेल से मैच को अपने पक्ष में कर लिया और 2-1 से जीत हासिल करने में कामयाब रही।

Comments
English summary
Asia Cup 2022 India vs Japan Hockey Super 4 Match Highlights India beat Japan by 2-1 in first match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X