India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Asia Cup 2022 के फाइनल में पहुंचने से चूका भारत, अब ब्रॉन्ज के लिये जापान से होगी भिड़ंत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के जाकार्ता में खेले जा रहे हॉकी एशिया कप 2022 में मंगलवार को भारतीय टीम का सामना साउथ कोरिया से हुआ, जहां पर उसके पास फाइनल में पहुंचने का मौका था। भारत की हॉकी टीम को फाइनल में जगह पक्की करने के लिये हर हाल में साउथ कोरिया के खिलाफ जीत की दरकार थी, लेकिन इस रोमांचक मैच में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसके चलते दोनों टीमों का स्कोर 4-4 रहा और सुपर-4 में लगातार दूसरे मैच में ड्रॉ का सामना करने की वजह से भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने में नाकाम हो गई है।

Asia Cup 2022
Photo Credit: Hockey India

सुपर 4 में भारत, जापान, साउथ कोरिया और मलेशिया की टीमों ने क्वालिफाई किया था, जिसमें भारत ने जापान के खिलाफ पहले मैच 3-2 से जीत हासिल की थी, तो वहीं पर मलेशिया के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ का सामना करना पड़ा था। साउथ कोरिया के खिलाफ उसे हर हाल में जीत की दरकार थी लेकिन साउथ कोरिया की टीम ने इस मैच को ड्रॉ कर भारत को फाइनल से बाहर कर दिया।

और पढ़ें: अख्तर नहीं बल्कि पाकिस्तान के इस पेसर की तरह हैं उमरान मलिक, ब्रेट ली ने की जमकर तारीफ

भारतीय हॉकी टीम के फाइनल की रेस से बाहर हो जाने की वजह से मलेशिया और साउथ कोरिया की टीमें पहले और दूसरे पायदान के लिये भिड़ती नजर आयेंगी। अंकों के मामले में मलेशिया, भारत और जापान बराबरी पर खड़े हैं लेकिन गोल करने और खाने के अंतर में भारतीय टीम पिछड़ गई।

भारतीय टीम के लिये नीलम संजदीप जेस ने इस मैच में गोल का खाता खोला और 9वें मिनट में पहला गोल दागा, तो वहीं पर मनिंदर सिंह ने 21वें मिनट में दूसरा गोल लगाया। भारत के लिये शेषे गौड़ा ने 37वें मिनट में तीसरा गोल लगाया तो वहीं पर मरीस्वरण शक्थिवेल ने 37वें मिनट में ही गोल दागकर बढ़त हासिल कर ली।

और पढ़ेंं: ISSF विश्व कप 2022 में भारत को मिला पहला गोल्ड मेडेल, महिला टीम ने खोला पदकों का खाता

साउथ कोरिया के लिये जांग जोंग्यून (13'), जी वू चियोन (18'), किम जंग हू (28')और जुंग मंजे(44') ने गोल कर मैच को ड्रॉ करा दिया। अब भारतीय टीम को ब्रॉन्ज मेडेल मैच के लिये बुधवार को जापान का सामना करना है। जाकार्ता में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट का ब्रॉन्ज मेडेल मैच बुधवार को दोपहर 2:30 बजे से खेला जायेगा और इसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्टस और हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

Comments
English summary
Asia Cup 2022 India Men's Hockey Team Miss out the chance to play finals will face Japan in Bronze-medal match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X