हॉकी : रियो ओलंपिक के पूल बी मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा से खेला ड्रॉ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डी जेनेरियो। पूल बी के हॉकी मैच में भारतीय पुरुष टीम ने कनाडा के साथ 2-2 से मैच ड्रॉ खेला। रियो ओलंपिक का यह मुकाबला भारत के लिहाज से इसलिए भी नहीं जरूरी था क्योंकि भारत पहले ही अपनी जगह टॉप 8 में बना चुका है। रियो ओलंपिक : गोला फेंक स्पर्धा से बाहर हुईं मनप्रीत, धावक जिनसन जॉनसन भी हुए बाहर

पूल बी के हॉकी मैच में भारतीय पुरुष टीम ने कनाडा के साथ 2-2 से मैच ड्रॉ खेला। रियो ओलंपिक का यह मुकाबला भारत के लिहाज से इसलिए भी नहीं जरूरी था क्योंकि भारत पहले ही अपनी जगह टॉप 8 में बना चुका है।

पहले क्वॉर्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। 14वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर तो मिला था लेकिन कनाडाई गोलकीपर मुस्तैद था और उसने गोल होने से रोक लिया। इसके बाद संघर्ष चलता रहा लेकिन स्कोर अंतर में 0-0 ही रहा।

दूसरे क्वॉर्टर के शुरु हाते ही खेले के 18वें मिनट में भारत ने अटैक को जोर किया और कई बार गेंद कनाडाई गोलपोस्ट के आसपास ले जाने में सफल रहा। हालांकि, 27वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन यह गोल की शक्ल नहीं ले सका। अंत में स्कोर 0-0 ही बना रहा। बैडमिंटन : रियो ओलंपिक में ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा काफी संघर्ष के बाद हारीं, बाहर

हॉकी : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा से खेला ड्रॉ

तीसरे क्वॉर्टर में दोनों टीमों की तरफ से गोल हुए और स्कोर 1-1 हो गया। भारत की तरफ से आकाशदीप तो वहीं कनाडा की तरफ से स्कॉट टपर ने गोल दागा।

खेल के 41वें मिनट में रघुनाथ के बेहतरीन पास को रमनदीप ने गोल की तरफ मोड़ दिया और भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी। यह रमनदीप सिंह का रियो में पहला गोल था।

हॉकी : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा से खेला ड्रॉ

मैच का 52वां मिनट कनाडा का था और उसकी तरफ से फिर से स्कॉट टपर ने गोल कर दिया। स्कोर 2-2 हो गया। मैच के अंत तक यही स्कोर बना रहा और मुकाबला ड्रॉ हो गया। आपको बता दें कि 36 साल बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ओलंपिक के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंची है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rio de Janeiro, Aug 12: India's men's hockey team was held 2-2 by lower-ranked Canada in its final group phase game that failed to guarantee it a third place in the Pool B of the Olympic Games here on Friday (Aug 12).
Please Wait while comments are loading...